16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLifestyleHealthMohalla Clinics: 26 जनवरी को जनता को 125 नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित...

Mohalla Clinics: 26 जनवरी को जनता को 125 नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित करेंगे CM मान।

83 / 100

CM Mann will dedicate 125 new mohalla clinics.

Mohalla Clinics: पंजाब सरकार अपने वादये के अनुसार 125 नए मोहल्ला क्लीनिक शुरू करने की तैयारी में है। ये मोहल्ला क्लीनिक CM मान 26 जनवरी को जनता को समर्पित करेंगे। जिक्रयोग्य है कि 112 क्लीनिकों का काम पूरा हो चुका है जो कि पंजाब में जल्दी ही खुलेंगे। पंजाब सरकार ने पूरी तरह से तैयारियां कर ली है।

Mohalla Clinics
Mohalla Clinics: 26 जनवरी को जनता को 125 नए मोहल्ला क्लीनिक समर्पित करेंगे CM मान। 2

Mohalla Clinics: पंजाब सरकार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मौके 125 के करीब नए आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित करेगी। पंजाब में राज्य सरकार द्वारा पहले ही 644 मोहल्ला क्लीनिक खोले जा चुके हैं जिनका लाभ आम जनता द्वारा लिया जा रहा है। इन मोहल्ला क्लीनिकों में लोगों का मुफ्त में इलाज किया जा रहा है व लोगों को मुफ्त में दवाइयां दी जा रही हैं।

Mohalla Clinics: प्राप्त जानकारी के अनुसार ये 125 मोहल्ला क्लीनिक पंजाब के कई जिलों जैसे जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, बठिंडा, पटियाला, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, तरनतारन, कपूरथला, पठानकोट, मोगा, श्री मुक्तसर साहिब में खोले जाएंगे। योजना के मुताबिक आगामी क्लीनिक राज्य के गांवों और कस्बों में स्थित पी.एच.सी. के पहले से मौजूद भवनों में खोले जाएंगे। साथ ही नए उपकरणों और बुनियादी ढांचे के साथ इन इमारतों को अपग्रेड किया जाएगा व चयनित डॉक्टरों के मौजूदा पूल से लगभग 85 नए डॉक्टरों की भर्ती भी की जाएगी।

यह भी पढ़े-  सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, CM योगी ने दी श्रद्धांजलि।