Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshभाजपा में शामिल हुए संजय शुक्ला सहित 15 वरिष्ठ कांग्रेस नेता, तस्वीरों...

भाजपा में शामिल हुए संजय शुक्ला सहित 15 वरिष्ठ कांग्रेस नेता, तस्वीरों में देखें कौन कौन गया

इंदौर.
 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व सांसद गजेंद्र राजूखेड़ी हुए बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही संजय शुक्ला, विशाल पटेल, पूर्व विधायक अर्जुन पलिया ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. बता दें कि दो दिन पहले ही सुरेश पचौरी ने इस्तीफा दिया था. सुरेश पचौरी भोजपुर से दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वे बीजेपी के सुरेंद्र पटवा से दोनों बार चुनाव हार गए थे. माना जा रहा है कि अब जिले से पचौरी समर्थक भी पार्टी छोड़ सकते है. मंडीदीप, औबेदुल्लागंज, सुल्तानपुर,बाड़ी सहित जिले में कई नेता पचौरी समर्थक हैं.

तो वहीं गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी 1998 से 2004 तक सांसद रहे. फिर वे 2009 से 2014 तक सांसद रहे. टिकट नहीं मिलने पर वे पार्टी से नाराज चल रहे थे. इतना ही नहीं राहुल गांधी की न्याय यात्रा में भी वे शामिल नहीं हुए थे. इस दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. हम लोगों को पता था कि जहां-जहां राहुल गांधी जाते हैं वहां लोग पार्टी छोड़ते हैं. हर पार्टी में अच्छे लोग होते है. कोई स्वभामिनी व्यक्ति ऐसे माहौल में काम नहीं करना चाहता है. राहुल गांधी अपने बड़े नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं. यही कारण यह दिगाज पार्टी छोड़ रहे हैं. ऐसे अच्छे लोग बीजेपी में लगातार ज्वॉइन कर रहे हैं.

कांग्रेस को बड़ा नुकसान
कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के जाने से लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा नुकसान होगा। बीजेपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी और राजूखेड़ी के अलावा कांग्रेस नेता संजय शुक्ला, विशाल पटेल, अर्जुन पलिया और भोपाल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा भी शनिवार को अल सुबह ही प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंच गए थे।

संजय शुक्ला और विशाल पटेल धनवान नेताओं में शामिल
संजय और विशाल कांग्रेस के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों ही नेताओं ने भाजपा नेताओं को हराकर जीत हासिल की थी। कमलनाथ सरकार में दोनों ही नेताओं की खासी लोकप्रियता रही। कांग्रेस विधायक रहते हुए संजय शुक्ला ने इंदौर विधानसभा एक में कई बड़े काम करवाए। देपालपुर में विशाल पटेल ने भी अपना खास प्रभाव छोड़ा था। कांग्रेस नेता संजय शुक्ला और विशाल पटेल धनवान नेताओं में शामिल हैं। दोनों के पुश्तैनी व्यापार और जमीन जायदाद हैं। संजय शुक्ला भाजपा के वरिष्ठ नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला के बेटे हैं और उनका ट्रैवल्स, ट्रांसपोर्ट का मुख्य कारोबार है। विशाल का खेती और जमीनों का मुख्य व्यापार है।  

मैं अपने परिवार में वापस लौटा
संजय शुक्ला ने भाजपा से जुड़ने के बाद कहा कि भाजपा मेरा परिवार था और मैं अब वापस अपने परिवार में आ गया हूं। मुझे उस वक्त बहुत बुरा लगा जब राम मंदिर का आमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया था। अब मैं बीजेपी में रहकर जनता की सेवा करूंगा।

यह हुए शामिल
सुरेश पचौरी
विशाल पटेल
गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी
संजय शुक्ला
अर्जुन पलिया
आलोक चंसोरिया
कैलाश मिश्रा
योगेश शर्मा
अतुल शर्मा
सुभाष यादव
दिनेश ढिमोले