Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsहोंडुरास में बस टक्कर में 17 लोगों की मौत

होंडुरास में बस टक्कर में 17 लोगों की मौत

होंडुरास में बस टक्कर में 17 लोगों की मौत

इथियोपिया: सड़क दुर्घटनाओं में 6 महीनों में 1,358 लोगों की मौत

इराक के एरबिल में आग, 50 लोग झुलसे

तेगुसीगाल्पा
 पश्चिमी होंडुरास के कोपन विभाग के सैन जुआन डी ओपोआ नगर पालिका में  दो बसों की टक्कर में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सशस्त्र बलों ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ‘एक्स’ पर कहा, “सैनिक और अग्निशामक इस आपात स्थिति से निपटने और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एक बस अमेरिका की यात्रा करने वाले प्रवासियों को छोड़ने के बाद ओकोटेपेक विभाग के अगुआ कैलिएंटे शहर से लौट रही थी, जबकि दूसरी लेम्पिरा-सांता रोजा मार्ग को कवर कर रही थी।

प्रवासियों को उतारने वाली बस के ड्राइवर ने कहा, “मैं बस नहीं चला रहा था, मैंने इसे सहायक को सौंप दिया था। उसने ब्रेक मारा और टायर खुल गए।”
कुछ यात्रियों की गवाही के अनुसार, एक बस इतनी तेज़ थी कि सवारियों में “डर” था। होंडुरास के राष्ट्रपति शियोमारा कास्त्रो ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

 

इथियोपिया: सड़क दुर्घटनाओं में 6 महीनों में 1,358 लोगों की मौत

अदीस अबाबा
 इथियोपिया में पिछले छह महीने की अवधि के दौरान यातायात दुर्घटनाओं में कम से कम 1,358 लोगों की मौत हो गई। इथियोपियाई सरकार ने बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

इथियोपिया सरकार संचार सेवा के राज्य मंत्री सेलामावित कासा ने संवाददाताओं से कहा कि घातक यातायात दुर्घटनाओं ने पूर्वी अफ्रीकी देश में गंभीर चिंता पैदा कर दी है।

कासा ने कहा कि आठ जुलाई, 2023 को शुरू हुए वर्तमान 2023-2024 इथियोपियाई वित्तीय वर्ष की पहली छह महीने की अवधि के दौरान मरने वालों की संख्या के शीर्ष पर है और इसके अतिरिक्त 2,672 लोगों को दुर्घटनाओं से गंभीर चोटें आईं।उन्होंने कहा कि इससे देश को 1.9 अरब इथियोपियाई बिर्र (3 करोड़ 30 लाख अमेरिकी डॉलर) से अधिक का नुकसान हुआ है।
कासा के अनुसार अध्ययनों से पता चला है कि देश में 60 प्रतिशत से अधिक यातायात दुर्घटनाओं के लिए ड्राइवर दोषी हैं।
रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि बढ़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ते मध्यम वर्ग के साथ, पूर्वी अफ्रीकी राष्ट्र ने पिछले कई वर्षों से वाहनों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की है।

इराक के एरबिल में आग, 50 लोग झुलसे

बगदाद
 इराक में एरबिल के लंगा मार्केट में भीषण आग लगने से कम से कम 50 लोग झुलस गए।इराकी मीडिया ने  यह जानकारी दी। शफ़ाक न्यूज़ एजेंसी ने स्थानीय स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि आग ने बाज़ार में कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद नागरिक सुरक्षा टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग में कम से कम 50 लोग झुलस गए हैं।

सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि आग कथित तौर पर शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अग्निशामकों द्वारा आग पर काबू पाने से पहले यह बाजार की लगभग 40 प्रतिशत दुकानों में फैल गई थी।

एरबिल में नागरिक सुरक्षा निदेशालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कारवान अली ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक फायर ब्रिगेड और 100 फायरफाइटर्स को तैनात किया गया था।
मीडिया रिपोर्ट में प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, "अग्निशमन अभियान दो घंटे से अधिक समय तक चला, अंततः आग बुझाने में सफलता मिली।"