Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsदेर रात को कागज के एक ‘अवैध' गोदाम में आग लगने से...

देर रात को कागज के एक ‘अवैध’ गोदाम में आग लगने से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिंदा जला शख्स

नई दिल्ली
पूर्वी दिल्ली में देर रात को कागज के एक ‘अवैध' गोदाम में आग लगने से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों (डीएफएस) ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गोदाम के मालिक सोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीएफएस के अधिकारियों के मुताबिक, शकरपुर इलाके में स्थित दो मंजिला इमारत में आग लगी थी, जहां एक कमरे में जले हुए कार्डबोर्ड के पीछे से सतेंद्र पासवान का शव बरामद किया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात करीब दो बजे इस घटना की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और सुबह सात बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। पासवान की बहन सारो देवी ने 'पीटीआई-वीडियो' को बताया कि उसका भाई गोदाम में काम करता था। देवी ने कहा, ‘‘मैं रात को अपने भाई को यहां ढूंढने आई थी, लेकिन वह मुझे नहीं मिला। आज सुबह भाई का शव बरामद किया गया।'' देवी ने बताया कि उसका भाई अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इमारत में अवैध रूप से गोदाम बनाया गया था।

स्थानीय निवासी अनिल शर्मा ने कहा, ‘‘यह गोदाम हमारे आवासीय क्षेत्र में अवैध रूप से बना था। गोदाम में दूसरी बार आग लगी है।'' पुलिस ने बताया कि पासवान गोदाम में काम करता था और वहीं रहता था, हालांकि उसका परिवार अपने मूल स्थान पर रहता है। शकरपुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि वे यह भी जांच करेंगे कि क्या गोदाम अवैध था।