Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanअपने ही घर में लूट की मनगढ़ंत साजिश, परिवारजनों को चकमा देने...

अपने ही घर में लूट की मनगढ़ंत साजिश, परिवारजनों को चकमा देने के लिए बनाया प्लान

सिरोही.

सिरोही जिले की शिवगंज पुलिस ने पति-पत्नी द्वारा अपने ही घर में लूट को लेकर रची मनगढ़ंत साजिश का पर्दाफाश किया है। इस मामले में जांच के बाद खुलासा हुआ है कि इस प्रकार की कोई घटना ही नहीं हुई थी। दरअसल घर में रखे 3.90 लाख रुपए खर्च हो जाने के बाद परिवारजनों को चकमा देने के लिए दोनों ने मिलकर यह प्लान बनाया था। मामला शिवगंज शहर के सुभाष नगर, गली नं. 4 स्थित एक घर में चोरी की मनगढ़ंत कहानी का है।

रची गई कहानी कुछ यूं है कि पहले तो पति एवं पत्नी ने घर में रखे 3.90 लाख रुपए खर्च कर दिए जिसमें परिवार के अन्य सदस्यों का भी हिस्सा था। बाद में जब इसे चुकाने में असमर्थ हुए तो दोनों ने मिलकर घर में लूट की काल्पनिक कहानी रच डाली। इस मामले में जुगनू पत्नी हंसराज जैन ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जैसे ही मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस द्वारा की गई जांच में परत दर परत कहानी की पोल खुलती चली गई।

आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की गई लेकिन जब इस संबंध में कोई क्लू नहीं मिला तो पति-पत्नी से सख्ती से पूछताछ की गई। इसके बाद उन्होंने वास्तविकता को कबूल कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि इन रुपयों में परिवार के अन्य सदस्यों का भी हिस्सा था, जो उन्होंने खर्च कर दिए। रुपए वापस चुकाने में समर्थ नहीं होने से घर में रखी नकदी एवं गहनों की लूट का प्लान बनाया था।