Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

27.1 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesBihar-Jharkhandमधेपुरा में घर में लगी भीषण आग, बचने के लिए भूसा घर...

मधेपुरा में घर में लगी भीषण आग, बचने के लिए भूसा घर में छिपे दो मासूम जिंदा जले

मधेपुरा.

मधेपुरा में सोमवार को भीषण अगलगी में दो मासूम जिंदा जल गए। घटना सदर प्रखंड के सकरपुरा बेतौना पंचायत के बेतौना वार्ड-14 की है। बताया जाता है कि सोमवार को उमेश यादव के घर में अचानक आग लग गई। घटना के समय घर में कोई भी बड़े सदस्य नहीं थे। सभी खेत में काम करने चले गए थे। केवल तीन बच्चे आंगन में खेल रहे थे।

इसी दौरान अचानक आग लगी गई। आग की लपटों को देखकर दो बच्चे आंगन में ही बने भूषा घर में छिप गए। जबकि एक बच्चा वहां से भाग गया। आग की लपटें उठती देख आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई। जब तक दमकल की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंचती तब तक एक ही परिवार का छह घर जलकर राख चुके थे। स्थानीय लोगों को लगा कि घर में कोई नहीं था। पर, जब आग पर काबू पाया गया तो दोनों बच्चे भूसा घर से बरामद हुए। बुरी तरह झुलसने ने दोनों ने दम तोड़ दिया था।

चूल्हे की चिंगारी से लगी थी आग
इधर, घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। मरने वाले बच्चों की पहचान उमेश यादव की 5 वर्षीय नातिन श्वेता कुमारी और कपिलदेव साह का 7 वर्षीय नाती रिशु कुमार के रूप में हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि चूल्हे के चिंगारी से यह अगलगी की घटना हुई है।

आंगन में खेल रहे थे दोनों बच्चे
बताया गया रिशु कुमार, श्वेता कुमारी समेत तीन बच्चे उमेश यादव की आंगन में खेल रहे थे। इसी दौरान यह घटना हुई। घटना में एक बाइक, मोटर, होंडा पंपसेट समेत सभी सामान जल गया। घटना की जानकारी मिलने पर सदर अंचलाधिकारी केशिका झा व भर्राही थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया गया कि दोनों बच्चे अपने ननिहाल में ही रहते थे।