Tuesday, May 28, 2024
38.1 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesBihar-Jharkhandबोर्ड परीक्षा में नंबर लाने के लिए एक छात्रा ने अनोखा तरीका...

बोर्ड परीक्षा में नंबर लाने के लिए एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया, बिहार 12वीं कक्षा की छात्रा ने पास करने की गुजारिश की

नई दिल्ली
बोर्ड परीक्षा में नंबर लाने के लिए एक छात्रा ने अनोखा तरीका अपनाया है। बिहार 12वीं कक्षा की छात्रा ने आंसर शीट में टीचर से पास करने की गुजारिश की है। छात्रा की कॉपी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। छात्रा ने कॉपी के अंदर बताया है कि उसके पिता की कि डेथ हो गई थी, जिस वजह से पढ़ने का बिल्कुल समय नहीं मिला और शिक्षक से आग्रह किया कि उसे पास कर दिया जाए। इसी के साथ छात्रा ने एक प्रश्न के उत्तर में प्यार की बातें भी लिखी हैं, जिन्हें पढ़कर सभी हैरान हैं।

छात्रा की आंसर शीट देख…
बिहार बोर्ड परीक्षाओं की कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है। बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था तब भी एक छात्रा की कॉपी सामने आई और शिक्षकों ने उसमें उल्टी-सीधी बाते लिखी देखीं। अपने हालात बताते हुए छात्रा ने लिखा कि मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, "मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं। प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर''।

आंसर शीट में लिखे ये सब
छात्रा की कॉपी में यह सब लिखा देख सभी चौंक गए हैं। इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में छात्रा ने प्यार की बातें लिख डाली हैं। सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं। जिसके उत्तर में छात्रा ने लिखा कि जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं। इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी। छात्रा ने लिखा है कि जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी।

सिर पर चोट लगने के बारे में बताया
छात्रा ने यह भी लिखा कि उसके सिर पर चोट आई हुई है। कॉपी में लिखा था कि आप नहीं जानते कि मेरे सिर पे चोट लगने के कारण मैं ठीक ढंग से पढ़ नहीं पाई हूं। ये सारी उत्तर पुस्तिकाएं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।