Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesनई दिल्‍ली से कानपुर तक ट्रेन की छत पर लेटकर आया युवक

नई दिल्‍ली से कानपुर तक ट्रेन की छत पर लेटकर आया युवक

कानपुर
 नई दिल्‍ली से आने वाली हमसफर एक्सप्रेस सोमवार देर रात करीब 1 बजे जब कानपुर सेंट्रल रेलवे स्‍टेशन पहुंची तो सामने नजारा देखकर रेलवे अफसर भौचक्‍के रह गए। एक सिरफिरा बी-11 कोच की छत पर लेटा हुआ था। उसने दिल्ली से कानपुर तक का सफर कोच की छत पर लेटकर तय किया। वह पांच घंटे तक नॉन स्‍टाप कोच की छत पर लेटा रहा। ट्रेन जब कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची तब जाकर इसके बारे में यात्रियों को जानकारी हुई। आनन-फानन ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओईएच) को बंद कर उसे नीचे उतारा गया। इसके चलते 20 मिनट तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा। हमसफर एक्सप्रेस भी लगभग 50 मिनट तक यहां खड़ी रही। ट्रेन की छत पर यात्रा करने वाले युवक को अरेस्ट किया गया है।

नई दिल्ली के आनंद विहार से ट्रेन संख्या 12572 हमसफर एक्सप्रेस गोरखपुर जंक्शन के लिए जाती है। एक युवक ट्रेन के बी-11 कोच की छत पर लेटकर सफर करने लगा। ट्रेन के ऊपर से 25 हजार वोल्‍ट की लाइन जाती है। इस दौरान युवक यदि ट्रेन की छत पर उठकर बैठता या फिर खड़ा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रेन अपने निर्धारित समय पर रात 12.50 बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 9 पर पहुंची। सिरफिरा युवक इंजन के बाद पांचवे कोच की छत पर लेटा हुआ था।

ओईएच लाइन बंद कर नीचे उतारा गया

जीआरपी थाना प्रभारी बीपी सिंह के मुताबिक, युवक फतेहपुर के बिंदकी तहसील के फिरोजपुर गांव का रहने वाला है। उसने अपना नाम दिलीप कुमार बताया है। उपस्टेशन अधीक्षक के माध्यम से ओईएच लाइन को बंद कराया गया। इसकी वजह से स्टेशन परिसर और आउटर के आसपास खड़ी ट्रेनों का संचालन 20 मिनट तक बंद रहा। इस बात की आशंका जताई गई है कि युवक दिल्ली से कानपुर तक ट्रेन की छत पर लेटकर आया है।
मानसिक बीमार लग रहा युवक

जीआरपी प्रभारी का कहना है कि युवक मानसिक रूप से बीमार भी लग रहा है। उसे रेलवे कोर्ट भेजा गया है। यदि युवक जुर्माना नहीं चुका पाएगा तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।