27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeआम आदमी पार्टी ने तेज की हरियाणा को लेकर अपनी तैयारी।

आम आदमी पार्टी ने तेज की हरियाणा को लेकर अपनी तैयारी।

Aam Aadmi Party intensified its preparations for Haryana.

  • हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर नियुक्त किए 10 प्रभारी
  • पंजाब के 10 मंत्री हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लोकसभा प्रभारी नियुक्त
  • 90 विधानसभा सीटों पर पंजाब के चेयरमैन और बड़े नेता विधानसभा प्रभारी नियुक्त
  • पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा को सोनीपत की दी गई ज़िम्मेदारी
  • बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ को करनाल की मिली जिम्मेदारी

आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों को दी है। आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री, लोकसभा स्तर पर पार्टी कैडर और कार्यकर्ताओं को जीत के मूलमंत्र देंगे। वहीं 90 विधानसभा सीटों के लिए भी प्रभारी नियुक्त कर दिए गए है। इनमें 70 विधानसभाओं के लिए निगमों और विभिन्न बोर्डों के चेयरमैनों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ पंजाब में डेढ़ साल में हुए आम आदमी पार्टी के कामों की गूंज भी हरियाणा की जनता के बीच सुनने को मिलेगी।

राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने लोकसभा और विधानसभा सीटों के प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी ने संगठन विस्तार और मजबूत किलेबंदी की रूप रेखा तैयार कर ली है। वहीं हरियाणा के हरेक गांव में आम आदमी पार्टी की ओर से ‘परिवार जोड़ो’ अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी माह में बूथ स्तर पर भी पदाधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी। आम आदमी पार्टी का दो लाख से ज्यादा पदाधिकारियों का संगठन तैयार हो जाएगा।

पंजाब के 10 मंत्री हरियाणा में लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभालेंगे। इनमें 2 महिला मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। सोनीपत लोकसभा की जिम्मेदारी पंजाब कैबिनेट में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, हिसार लोकसभा की जिम्मेदारी प्रोफेसर बलजिंदर कौर जोकि विधानसभा में आम आदमी पार्टी के चीफ व्हिप को दी गई है।

कुरुक्षेत्र लोकसभा की जिम्मेदारी पंजाब के सूचना और जनसंपर्क मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा, करनाल लोकसभा की जिम्मेदारी बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, रोहतक लोकसभा की जिम्मेदारी एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, अंबाला प्रभारी टूरिज्म और संस्कृति मंत्री अनमोल गगन मान, फरीदाबाद प्रभारी रेवेन्यू मंत्री ब्रह्म शंकर, भिवानी-महेंद्रगढ़ प्रभारी परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, सिरसा प्रभारी पंचायती राज मंत्री डीसीपी बलकार सिंह और गुरुगांव प्रभारी खाद्यान और उपभोक्ता मामलों के मंत्री लाल चंद कटारुचक को बनाया गया है।

इसके साथ हरियाणा में आम आदमी पार्टी का परिवार जोड़ो अभियान भी चलाया जा रहा है। इससे पहले आम आदमी पार्टी का बिजली आंदोलन भी पूरे हरियाणा में जनता के बीच खूब लोकप्रिय रहा है। परिवार जोड़ो अभियान के तहत आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता घर घर जाकर आम आदमी पार्टी की नीतियों के बारे में जनता को जागरूक करने के साथ उनके सवालों के जवाब भी दे रहे हैं। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी जनता को मूलभूत सुविधा देने का काम करेगी।