Tuesday, June 25, 2024
30.1 C
New Delhi

Rozgar.com

30.1 C
New Delhi
Tuesday, June 25, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap: केजरीवाल ने की CM मान की तारीफों के बांधे पुल।

Aap: केजरीवाल ने की CM मान की तारीफों के बांधे पुल।

Aap: “Aam Aadmi Party supremo and Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal is on a 3-day visit to Punjab.

Aap: आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने आज यहां व्यापारियों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि कल पंजाब का पहला ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ शुरू किया गया। साथ ही आज उद्योग और व्यापार में आने वाली परेशानियां दूर होंगी। पहले कारोबारियों को 882 यूनिट मिलते थे, लेकिन अब हमारी सरकार में ये 2 हजार भी नहीं हुए तो सरकार बनाने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियां सरकार बनने पर घोषणाएं करती हैं लेकिन गारंटी हमने शुरू की और कई पार्टियों ने गारंटी शब्द चुरा लिया है। कोई दूसरी पार्टी हमारी गारंटी नहीं दे सकती क्योंकि हम जो कहते हैं वो करते हैं। उद्योग जगत को लेकर जो गारंटी दी गई थी, उनमें से कई को हमने पूरा किया है। अब तक जब भी उद्योग की बात होती थी तो यही बात कही जाती थी कि बाहर से कितना निवेश आ रहा है, लेकिन जब अपना उद्योग ही नहीं बचेगा तो विदेशी निवेश का क्या फायदा।

Screenshot 2023 09 15 at 12.48.06 PM
Aap: केजरीवाल ने की CM मान की तारीफों के बांधे पुल। 2

Aap: केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अच्छा काम किया है। उन्होंने देश में अलग-अलग जगहों पर जाकर कारोबारियों से वन-टू-वन मीटिंग की और ये मीटिंग निवेश में तब्दील हो रही हैं। पंजाब में कई बड़े नेता आए लेकिन भगवंत मान जैसा मुख्यमंत्री किसी ने नहीं देखा। पहले मुख्यमंत्री जहां आपदा के समय हवाई जहाज से ही राज्य का दौरा करते थे, वहीं भगवंत मान बाढ़ के दौरान मैदान में उतरकर लोगों तक पहुंचे और उन्हें घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। पंजाब सरकार बने डेढ़ साल हो गए हैं और इस दौरान 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश शुरू हुआ है और इससे 2 लाख, 86 हजार नौकरियां पैदा होंगी।

Aap:यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में नशे की लत ज्यादा है क्योंकि युवाओं के पास रोजगार नहीं है। अगर पंजाब का व्यापारी खुश हो जाएगा तो खूब निवेश होगा। इसलिए हमारा उद्देश्य उद्योग के माहौल को बेहतर बनाना है। पिछले वर्षों में माहौल ऐसा बना कि पूरी इंडस्ट्री पंजाब से बाहर चली गई और इस इंडस्ट्री को वापस लाना है। केजरीवाल ने कहा कि हम हर 3-4 महीने में इंडस्ट्री के साथ ऐसी मीटिंग करने की कोशिश करेंगे। इस तरह सभी को अपनी बात कहने का मौका मिलेगा। हमें राजनीति में सिर्फ 10 साल ही हुए हैं लेकिन इस दौरान दिल्ली में कई बदलाव हुए हैं और पंजाब के लोगों ने दिल्ली को देखकर ही हमें वोट दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। पर्यटन के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम हो रहा है।

यह भी पढ़ें: https://www.khabronkaadda.com/gopal-rai-0its-preparations-to-deal-with-the-problem-of-pollution/