Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap: इंद्रपुरी को नारायणा से जोड़ने वाले ब्रिज का होगा नवनिर्माण।

Aap: इंद्रपुरी को नारायणा से जोड़ने वाले ब्रिज का होगा नवनिर्माण।

Aap: AAP MLA Durgesh Pathak said that the bridge connecting Indrapuri to Narayana will be renovated.

Aap: ‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि इंद्रपुरी को नारायणा से जोड़ने वाले ब्रिज का नवनिर्माण होगा जिसके बाद जल्द दोपहिया वाहनों का आवागमन शुरू होगा। जगह की कमी के कारण इंद्रपुरी रेलवे ब्रिज पर दोपहिया वाहनों का आवागमन संभव नहीं था। ब्रिज के दोनों तरफ एमसीडी की जमीन थी इसलिए ब्रिज का काम रुका हुआ था। अब जब एमसीडी में ‘आप’ की सरकार है तो ब्रिज का काम रेलवे को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि बुद्ध नगर से इंद्रपुरी, इंद्रपुरी से नारायणा या नारायणा से इंद्रपुरी जाने वालों के लिए पूरा रास्ता बंद था। जिसके कारण लोगों को गोलचक्कर से होते हुए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी। जल्द यह ब्रिज तोड़कर नया ब्रिज बनाया जाएगा जिससे लोगों को आने-जाने में आसानी होगी और उनका काफी खर्चा भी बचेगा। ‘आप’ पार्षदा ज्योति गौतम ने कहा कि विधायक दुर्गेश पाठक ने उपचुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर वह जीतते हैं तो इस पुल का काम जरूर करवाएंगे और एक साल के अंदर इस वादे को पूरा भी किया।

Aap: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता संबोधित की। दुर्गेश पाठक ने कहा कि राजेंद्र नगर उपचुनाव के दौरान हमने जनता के साथ एक वादा किया था कि जब वहां से आम आदमी पार्टी का विधायक जीतेगा तो सभी एजेंसीज के साथ मिलकर इंद्रपुरी हॉल्ट के पास के रेलवे ब्रिज पर दोपहिया गाड़ियों के आगमन की शुरुआत करेंगे। मुझे वहां का विधायक बने लगभग एक साल हो गया है। उसके वाद एमसीडी में भी हमारी सरकार आई और ज्योती जी वहां से पार्षद चुनकर आईं।

WhatsApp Image 2023 07 21 at 4.10.38 PM
Aap: इंद्रपुरी को नारायणा से जोड़ने वाले ब्रिज का होगा नवनिर्माण। 2

Aap: उन्होंने कहा कि यह ब्रिज नारायणा को इंद्रपुरी के साथ जोड़ता है। जिसको यह कहते हुए बंद कर दिया गया कि उसपर सिर्फ पैदल जा सकते हैं। गाड़ियां इसके ऊपर से नहीं जा सकतीं हैं। इसको लेकर बहुत संघर्ष करना पड़ा। लोग कोर्ट भी गए, लोगों ने बड़ी लड़ाइयां लड़ीं, बड़े धरना प्रदर्शन किए लेकिन वह ब्रिज दो पहिया वाहनों के लिए नहीं खोला गया। उसमें दिक्कत यह थी कि दोपहिया गाड़ियों के लिए उस ब्रिज पर पर्याप्त जगह नहीं थी। चूंकि, उस ब्रिज के दोनों तरफ एमसीडी की जगह थी और जब तक एमसीडी जगह नहीं देती, तब तक वह ब्रिज नहीं बन सकता था। जब से आम आदमी पार्टी की सरकार एमसीडी में बनी है, इस ब्रिज को लेकर प्लान तैयार किया गया। इसके लिए मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को धन्यवाद करता हूं क्योंकि उनके बिना यह बिल्कुल संभव नहीं था ।

Aap: दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी मेयर शैली ओबरॉय और सभी अधिकारियों ने मिलकर फाइल को साइन करके वह जमीन रेलवे के हवाले कर रहे हैं। उसके बाद रेलवे उस ब्रिज को तड़कर नया ब्रिज बनाने का काम जल्द शुरू कर देगा। इस ब्रिज के बनने से लाखों लोगों को फायदा मिलेगा क्योंकि बहुत सारे लोग जो बुद्ध नगर से इंद्रपुरी या इंद्रपुरी से नारायणा की या नारायणा से इंद्रपुरी जाते थे उनके लिए पूरा रास्ता बंद हो गया था। जिसके कारण लोगों को गोलचक्कर से होते हुए चार-पांच किलोमीटर की दूरी तय करके आना पड़ता था। कभी ऑटो तो कभी बस करके जाना पड़ता था, जिसमें हर महीने लगभग 3-4 हजार रुपयों का खर्चा आ जाता था।

Aap: इंद्रपुरी वॉर्ड से ‘आप’ पार्षद ज्योति गौतम ने कहा कि यह ब्रिज एक बहुत बड़ी समस्या थी क्योंकि यहां पर दो पहियों का आवागमन बिल्कुल बंद था जिससे जनता को बहुत परेशानी होती थी। दुर्गेश जी ने उपचुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर वह जीत जाते हैं तो इस पुल का काम जरूर करवाएंगे। और एक साल के अंदर इस वादे को पूरा भी किया। आज वह पुल नवनिर्माण की ओर है और जल्द ही उसको तोड़कर नया ब्रिज बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :Punjab: सुखबीर बादल का AAP-कांग्रेस पर हमला।