29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त...

Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त व 24 घंटे बिजली देने के साथ पुराने बिल माफ करेगी।

Aap Chattisgarh: Like Delhi and Punjab, the people there will also get free and 24-hour electricity.

Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली और पंजाब की तरह वहां की जनता को भी फ्री और 24 घंटे बिजली मिलेगी। साथ ही अक्टूबर 2023 तक के सारे बकाया बिजली के बिल भी माफ कर दिए जाएंगे। जगदलपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता को बिजली समेत 10 गारंटी दी। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों व अस्पतालों को शानदार बनाकर फ्री शिक्षा व इलाज देंगे। पूंजीपतियों और नेताओं की गंदी नज़र से आदिवासियों के जल, जंगल, ज़मीन को बचाएंगे और पेसा कानून लागू कर सारे अधिकारी ग्रामसभा को देंगे। भ्रष्टाचार खत्म करके एक-एक पैसा छत्तीसगढ़ के लोगों के विकास पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में ‘‘आप’’ की ईमानदार सरकार है। तभी हम इतने सारे काम कर पा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता से अपील है कि आप भी इस बार ‘‘आप’’ की ईमानदार सरकार चुनिए। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने भी जनसभा को संबोधित किया।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 9.54.33 PM 2
Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त व 24 घंटे बिजली देने के साथ पुराने बिल माफ करेगी। 5

जिस वक्त हमारे जवानों के शहादत की खबर आई, उस वक्त भाजपा मुख्यालय में जश्न मनाया जा रहा था- अरविंद केजरीवाल

Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ में जनसभा के दौरान ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा। उन्होंने कहां कि चार दिन पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में हमारे देश के तीन जवान शहीद हो गए। कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के रहने वाले थे, मेजर आशीष हरियाणा के रहने वाले थे और हुमायूं भट्ट जम्मू कश्मीर पुलिस में डीएसपी थे। इसके अलावा चौथे ऑफिसर कल शहीद हो गए। पूरा देश उनका सम्मान करता है। पूरा देश उनकी शहादत के ऊपर बहुत दुखी है, लेकिन ज्यादा बड़ा दुख इस बात का है कि जिस वक्त उनकी शहादत की खबर आई थी, उस वक्त दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के हेड क्वार्टर में जश्न मनाया जा रहा था। हमें ये मान सकते हैं कि जब बीजेपी वालों ने जश्न मनाना शुरू किया होगा, तब तक उनको खबर नहीं मिली होगी, लेकिन जिस वक्त वो जश्न मना रहे थे, तब तक जवानों के शहीद होने की खबर पूरे देश में फैल चुकी थी। देश के प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री भाजपा मुख्यालय में मौजूद थे और जश्न मना रहे थे। टेलीविजन पर चल रहा था कि हमारे तीन आर्मी ऑफिसर शहीद हो गए हैं, क्या जश्न को रोक नहीं जाना चाहिए था? क्या उस वक्त जश्न मनाना सही था। देश के लोगों का पहला दुख है कि हमारे चार आर्मी ऑफिसर शहीद हो गए। दूसरा बड़ा दुख है कि जब हमारे आर्मी ऑफिसर शहीद हुए, उस समय हमारे देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री जश्न मना रहे थे। तीसरा बड़ा दुख है कि जवानों के शहीद हुए चार दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री ने उनके दुख में दो शब्द नहीं बोले हैं, एक ट्वीट तक नहीं किए हैं। हमारे देश के तीन जवान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए, लेकिन हर चीज पर ट्वीट करने वाले प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की क्या मजबूरी है? क्यों नहीं उनके जुबान से जवानों के लिए एक शब्द निकल रहे हैं? क्या उनको दुख नहीं होता है, इनको देश से कोई लेना-देना नहीं है।

भाजपा को चुनौती, हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाए, जनता उसको ही देश से बाहर निकाल देगी- अरविंद केजरीवाल

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि थोड़े दिन पहले देश के 28 विपक्षी पार्टियों ने मिलकर एक गठबंधन बनाया और उसका नाम इंडिया रखा। इससे भाजपा वाले इतने बौखला गए कि कहने लगे कि हम भारत का नाम बदलेंगे। अब इंडिया नहीं बोलेंगे। क्या इनके पिताजी का इंडिया है। देश के 140 करोड़ लोगों का इंडिया है। इंडिया हमारे दिल में बसता है। भारत हमारे दिल में बसता है, हिंदुस्तान हमारे दिल में बसता है। किस-किस के दिल से इंडिया निकलेंगे। हम अपने भारत, इंडिया और हिंदुस्तान से प्यार करते हैं। मैं बीजेपी वालों को चौलेंज करता हूं कि हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदलकर दिखाए। पिछले साल तक भाजपा वाले डिजिटल इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया जैसे प्रोग्राम चलते थे। अब विपक्ष वालों ने अपना नाम इंडिया रख लिया, तो कह रहे हैं कि हम इंडिया का नाम बदलेंगे। कल अगर हम लोग अपना नाम भारत रख लेंगे तो क्या ये भारत का नाम भी बदलेंगे। अगर इन्होंने इंडिया का नाम बदलने की कोशिश की तो 140 करोड़ लोग बीजेपी वालों को ही देश से बाहर भगा देंगे।

छत्तीसगढ़ के लोग ‘‘आप’’ को मौका देते हैं, तो दिल्ली-पंजाब की तरह इन दोनों पार्टियों को भूल जाएंगे- अरविंद केजरीवाल

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले दिल्ली और पंजाब के लोग बहुत दुखी थे। बारी-बारी से ये दोनों पार्टियां राज करती थी। दोनों में सेटिंग थी। दिल्ली के लोगों ने दोनों पार्टियों को हटा कर आम आदमी पार्टी को मौका दिया। हमने स्कूल-अस्पताल बनवाए, रोजगार का इंतजाम किया, बिजली फ्री कर दी। दिल्ली के लोगों ने भरी बहुमत से तीसरी बार हमारी सरकार बनाई है। पंजाब में लोगों ने प्रचंड बहुमत दिया। अब पंजाब के लोग भी बहुत खुश हैं। वहां स्कूल-अस्पताल बनने लगे हैं, बिजली फ्री हो गई है। लोगों का इलाज मुक्त होने लगा है। छत्तीसगढ़ के लोग भी आम आदमी पार्टी को एक मौका देते है, तो इन दोनों पार्टियों को भूल जाएंगे। अगले 50 साल तक इनको वोट नहीं देंगे। यह मेरा चौलेंज है। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को 10 गारंटी देते हुए कहा कि भाजपा समेत दूसरे दलों के लोग भी आएंगे और अपना घोषणा पत्र दिखाएंगे। हमारा कोई मेनिफेस्टो नहीं होता है, हम गारंटी देते हैं। हालांकि आजकल दूसरी पार्टी वाले हमारी गारंटी शब्द भी ले लिया है। अब भाजपा और कांग्रेस वाले भी कहते हैं कि हम गारंटी देंगे, लेकिन उस पर भरोसा मत करना। केवल केजरीवाल की गारंटी असली गारंटी है, बाकी सारी पार्टियों की गारंटी फर्जी गारंटी हैं।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 9.54.33 PM 1
Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त व 24 घंटे बिजली देने के साथ पुराने बिल माफ करेगी। 6

बिजली की गारंटी

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लंबे-लंबे पावर कट लगते हैं। पहले दिल्ली-पंजाब में भी लंबे-लंबे पावर कट लगा करते थे, लेकिन अब 24 घंटे बिजली मिलती है। अगर जनता हमे मौका देती है तो हम अगले दो साल के अंदर पूरे छत्तीसगढ़ में 24 घंटा बिजली कर देंगे। लोगों के बिजली के बिल भी ज्यादा आते हैं। हमने दिल्ली-पंजाब में बिजली मुक्त कर दी है। एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखिए, हम सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुक्त कर देंगे। कई लोगों के फर्जी बिजली के बिल आ रखे हैं। बिजली के बिल ठीक करने के बदले पैसे मांगे जाते हैं। ष्आपष् की सरकार बनी तो 30 अक्टूबर 2023 तक के सारे पुराने बिल माफ कर देंगे और आगे बिजली मुक्त कर देंगे। दिल्ली और पंजाब में लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं।

शिक्षा की गारंटी

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपके बच्चे मेरे बच्चे हैं। जैसी शिक्षा मैंने अपने बच्चों को दी है ऐसे ही शिक्षा आपके बच्चों को भी दूंगा। छत्तीसगढ़ में दिल्ली की तरह शानदार स्कूल बनवा दूंगा। पंजाब में भी सरकारी स्कूलों का कायाकल्प किया जा रहा है। पंजाब के सारे स्कूल ठीक कर रहे हैं। हम छत्तीसगढ़ के सारे सरकारी स्कूलों में इतना शानदार बना देंगे कि लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से निकाल निकाल कर सरकारी स्कूलों में भर्ती कराएंगे। आजादी के 75 साल बाद भी किसी पार्टी ने आकर नहीं कहा है कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा। कोई पार्टी नहीं चाहती है कि आपके बच्चे पढ़ें। पार्टियां चाहती हैं कि लोग अनपढ़ रहेंगे तो उनका वोट बैंक बन कर रहेंगे। उनको समझा नहीं रहेगी। मैं चाहता हूं कि आपके बच्चे तरक्की करें। मैं आपके बच्चों को इंजीनियर, डॉक्टर, वकील बनना चाहता हूं। आपके बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर बनेंगे, तभी तो गरीबी दूर होगी। मेरी सरकार सभी कच्चे टीचरों को पक्का करेगी। अभी हाल ही में पंजाब में भगवंत मान सरकार ने 125000 कच्चे शिक्षकों को पक्का किया है।

स्वास्थ्य की गारंटी

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर घर में कोई बीमार हो जाता है तो सब कुछ लुट जाता है। जमीन और गहने बेचने पड़ जाते हैं। यहां तो आस-पास अच्छा हॉस्पिटल भी नहीं है, आपकी चाहे जितनी भी बड़ी बीमारी हो उसकी मेरी जिम्मेदारी मेरी है। सारा इलाज मुक्त करवाऊंगा, सारा टेस्ट, ऑपरेशन और दवाइयां मुक्ति मिलेगी। इसके लिए हमें खूब सारे मोहल्ला क्लीनिक खोलने पड़ेंगे। दिल्ली में 550 से मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं जबकि पंजाब में 650 से ज्यादा आम आदमी क्लीनिक शुरू हो गए। दिल्ली पंजाब की तरह छत्तीसगढ़ के गांव-गांव के अंदर मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे। आपको बीमार आदमी को खाट पर लेकर दूर के अस्पताल नहीं जाना होगा। क्लीनिक में सारा इलाज फ्री होगा। साथ ही सारे सरकारी अस्पताल शानदार बनाएंगे, उसमे भी सबका सारा इलाज मुक्त होगा।

भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी

Aap Chattisgarh: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सारी पार्टियां कहती हैं कि सरकार तो घाटे में चल रही है, पैसा कहां से आएगा? जब मैं दिल्ली में मुख्यमंत्री का पद संभाला, तब भी सारी पार्टियां कहती थी कि सरकार घाटे में चल रही है। अब दिल्ली सरकार फायदे में चल रही है। मैंने सबकी बिजली मुक्त कर दी, शानदार स्कूल बना दिए, सबके बच्चों को फ्री शिक्षा दे रहा हूं, सबका इलाज मुफ्त कर दिया, फिर भी मेरी सरकार फायदे में चल रही है। डेढ़ साल पहले भगवान मान ने पंजाब का कार्यभार संभाला। उससे पहले सारी सरकारें कहती थी कि पंजाब पर 3 लाख करोड रुपए का कर्ज चढ़ गया है। सरकार घाटे में चल रही है, कुछ करने के लिए पैसा नहीं है। भगवंत मान पैसा भी ले आए और सबकी बिजली भी मुक्त कर दी। 650 मोहल्ला क्लीनिक भी खोल दिए, किसानों की फसल बर्बाद हुई थी, उनको मुआवजा भी दिया। पंजाब सरकार के पास अब पैसे की कमी नहीं है, क्योंकि हमारी ईमानदार सरकार है, आप भी ईमानदार सरकार चुनिए, पैसे की कोई कमी नहीं है। इतने साल से इन लोगों ने जो पैसा लूटा है, इन्हीं से पैसा निकलवाएंगे। पंजाब में भगवंत मान ने पुराने नेताओं मंत्रियों के यहां खूब सारे रेड कराई है, उनके घरों से नोट गिरने की मशीन तक निकली हैं। उनसे पैसा लेकर जनता का इलाज मुक्त कर दिया। जब बच्चों के शिक्षा मुक्त कर दी है। हम छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचार खत्म करेंगे। एक-एक पैसा हम जनता पर खर्च करेंगे। इन्होंने जो पैसा लूटा है, उनसे सारा पैसा वापस लेंगे और एक-एक पैसा छत्तीसगढ़ के लोगों के विकास पर खर्च करेंगे। इसके अलावा रिश्वतखोरी को बंद किया जाएगा। दिल्ली की तरह छत्तीसगढ़ में भी डोरस्टेप डिलिवरी ऑफ सर्विसेज शुरू करेंगे। सरकार का कर्मचारी आपके घर आकर आपका काम करके जाएगा।

रोजगार की गारंटी

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम आपके बच्चों के लिए रोजगार का इंतजाम करेंगे। छत्तीसगढ़ में बहुत सारे युवा बेरोजगार हैं। दिल्ली में हमने लगभग 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है। डेढ़ साल में ही पंजाब में हमारी सरकार ने 36 हजार सरकारी नौकरियां दे दी है। ये सारी नौकरियां बिना सिफारिश और बिना रिश्वत के दी गईं। जबकि पहले रिश्वत लेकर नौकरी दी जाती थी। पंजाब में प्राइवेट सेक्टर में करीब 3 लाख नौकरियों का इंतजाम किया है। छत्तीसगढ़ में भी हम नौकरी का इंतजाम करेंगे, जब तक नौकरी नहीं मिलती, तब तक तीन हजार रुपए हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

हर महिला को एक हजार महीना

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा। हमारी बेटियों के पास कॉलेज जाने के लिए पैसे नहीं होते है। जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई छूट जाती है। अब इस पैसे की मदद से उनकी पढ़ाई पूरी हो सकेगी। घर में पैसे की कमी होने की वजह महिलाएं छोटे बच्चों को दूध नहीं पिला पाती है। एक हजार रुपए मिलेगा, तो वो अपने बच्चों को दूध पिला सकेंगी। किसी मां को अपने बेटे की तरफ देखने की जरूरत नहीं होगी।

तीर्थयात्रा की गारंटी

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराते हैं। बुजुर्गों को अयोध्या, हरिद्वार, ऋषिकेश, द्वारकाधीश, रामेश्वरम, शिरडी, मथुरा, वृंदावन, पुरी लेकर जाते हैं। उनका आना-जाना, खाना-रहना सब फ्री होता है। घर से बस से रेलवे स्टेशन तक लाते है। वहां से एसी ट्रेन में बैठाकर लेकर जाते हैं। एसी होटल में ठहराते हैं। बुजुर्ग हमें बहुत आशीर्वाद देते हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो हम छत्तीसगढ़ के बुजुर्गों को भी तीर्थ यात्रा कराएंगे।

शहीदों को एक करोड रुपए का सम्मान

Aap Chattisgarh: ‘‘आप‘‘ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में कोई पुलिसवाला शहीद हो जाता है तो उसके विधवा को एक सिलाई मशीन दी जाती थी। यह तो उसकी शहादत का अपमान है। हमने दिल्ली और पंजाब में इंतजाम किया है कि अगर दिल्ली या पंजाब का रहने वाला कोई सैनिक बॉर्डर पर शहीद होता है तो हम उसको एक करोड रुपए की सम्मान राशि देते हैं। मुख्यमंत्री खुद उनके घर जाते हैं और यह सम्मान राशि देकर आते हैं। छत्तीसगढ़ में भी हम इसे लागू करेंगे।

कच्चे कर्मचारी होंगे पक्का

Aap Chattisgarh: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जितने भी कच्चे कर्मचारी हैं, उनको पक्का किया जाएगा और ठेका प्रथा को बंद किया जाएगा। हमें पता चला है कि छत्तीसगढ़ में कच्चे कर्मचारी अक्सर हड़ताल पर रहते हैं। पंजाब के अंदर हमारी सरकार ने अभी तक 28000 कच्चे कर्मचारियों को पक्का कर दिया है।

पेशा कानून लागू होगा

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए। इन 75 सालों में सबकी तरक्की हो गई, लेकिन आज भी आदिवासी समाज पिछड़ा रह गया है। हमेशा आदिवासी समाज के साथ सौतेला व्यवहार हुआ है। आदिवासी समाज जंगलों में रहता है। सारे बड़े-बड़े नेताओं और उद्योगपतियों की गंदी नजर आपके जल, जंगल और जमीन पर रहती है। पेसा कानून कहता है कि उसका मालिकाना हक आदिवासियों के पास है, लेकिन ये मालिकाना हक आपको देना नहीं चाहते हैं। पेसा कानून कहता है कि ग्रामसभा सारे निर्णय लेगी, उसे प्रधानमंत्री भी नहीं पलट सकते। आज तक सारी पार्टियों की सरकार आई, लेकिन किसी ने भी पेसा कानून को लागू नहीं किया, क्योंकि उनकी नीयत खराब थी। उनकी नजर आदिवासी समाज के जल, जंगल और जमीन पर थी। हमारी नीयत साफ है। सरकार बनने के एक महीने के अंदर छत्तीसगढ़ में पेसा कानून लागू कर देंगे और ग्रामसभा को सारे अधिकार दे देंगे।

सिर्फ ‘‘आप’’ में ये कहने की हिम्मत है कि आप हमें वोट दो, हम अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार का इंतजाम करेंगे- अरविंद केजरीवाल

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फिल्म जवान का जिक्र करते हुए कहा कि यह बहुत शानदार फिल्म है, सभी को देखना चाहिए। फिल्म शाहरुख खान कहते हैं लोग जाति-धर्म के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन जाति-धर्म के नाम पर वोट मत देना। जब वो वोट मांगने आएं, तो उनसे पूछना हमारे बच्चों की शिक्षा के लिए क्या करोगे, उनसे पूछना कि मेरे घर में कोई बीमार हो जाए तो उसके इलाज के लिए क्या करोगे। आज पूरे देश में सिर्फ आम आदमी पार्टी आपके बच्चों की शिक्षा और आपके इलाज के लिए काम करती है। इसके अलावा कोई भी पार्टी शिक्षा-स्वास्थ्य पर काम नहीं करती है। आजादी के 75 साल हो गए हैं। इन 75 सालों इन पार्टियों ने स्वास्थ्य-शिक्षा पर कम कर लिया होता, तो आम आदमी पार्टी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती। हमें राजनीति करने नहीं आती है। मैं इनकम टैक्स में कमिश्नर था। भगवंत मान बहुत बड़े आर्टिस्ट थे। हम दोनों अपनी जिंदगी में खुश थे। अगर इन नेताओं ने 75 सालों में कुछ कर लिया होता तो शाहरुख खान को फिल्म जवान और हमें आम आदमी पार्टी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती। मैं चैलेंज करता हूं कि किसी भी पार्टी का नेता आकर यह नहीं बोल सकता है कि मेरे को वोट दो, मैं आपके बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार का इंतजाम करूंगा। आपके लिए अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे और आपके इलाज का इंतजाम करेंगे। केवल आम आदमी पार्टी ऐसा बोलती है। सिर्फ बोलती नहीं है बल्कि कर के दिखाया है।

केंद्र व राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है कि अगर कोई बीमार हो तो उसको अच्छा इलाज मिलना चाहिए- अरविंद केजरीवाल

Aap Chattisgarh: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नेता केवल चुनाव के समय ही काबू में आता है। बाकी 5 साल वो अपनी शक्ल नहीं दिखता है। नेता चुनाव के समय आपके पैर तक छूते हैं, आपके साथ फोटो तक खिंचवाते हैं, जी-हुजूरी करते हैं और झूठे वादे करके जाते हैं। अब इनको बहुत तकलीफ हो रही है। विधानसभा, लोकसभा, पंचायत, नगर निगम, पार्षद का कहीं न कहीं चुनाव होता रहता है। इसलिए इनको रोज-रोज जनता के बीच जाना पड़ रहा है। इससे इनके ऐशो-आराम में फर्क पड़ रहा है। इसलिए अब ये वन-नेशन-वन इलेक्शन का जुमला लेकर आए हैं। ये कह रहे हैं कि 5 साल में एक बार सारे चुनाव होंगे। फिर ये 5 साल ऐश करेंगे। साढ़े चार साल पूरी दुनिया घूमने के बाद जनता के सामने हाथ जोड़कर खड़े हो जाएंगे। इसलिए वन नेशन-वन इलेक्शन कभी मत होने देना। मैं तो कहता हूं कि हर महीने चुनाव होने चाहिए, ताकि जनता के बीच में नेता आते रहें। उनकी नियत खराब है, इसलिए वन नेशन-वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं। देश में वन नेशन-वन इलेक्शन नहीं, बल्कि वन नेशन-वन एजुकेशन होना चाहिए। अमीरों के बच्चों को जैसी शिक्षा मिलती है, वैसे ही शिक्षा गरीबों के बच्चों को भी मिलनी चाहिए। जैसे स्कूलों में अमीरों के बच्चे पढ़ते हैं, वैसे ही सरकारी स्कूल भी होने चाहिए। हमें वन नेशन-वन स्वास्थ्य चाहिए। जैसा इलाज अमीरों को मिलता है, वैसा ही इलाज गरीबों को भी मिलना चाहिए। गरीबों के पास पैसे नहीं होते है। इलाज के लिए गहने बेचने और जमीन बेचनी पड़ती है। हम भारत में पैदा हुए भारत सरकार और राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि अगर मेरे घर में कोई बीमार हो तो उसको अच्छा इलाज मिलना चाहिए। अगर ये जिम्मेदारी पूरी नहीं कर सकते, तो इस्तीफा दे देना चाहिए। देश को में एक जैसा स्वस्थ होना चाहिए। जैसे अमीरों को बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पतालों में इलाज मिलता है, वैसा ही इलाज सरकारी अस्पतालों में गरीबों को मिलना चाहिए।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 9.54.34 PM 2 1
Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त व 24 घंटे बिजली देने के साथ पुराने बिल माफ करेगी। 7

छत्तीसगढ़ के लोग बहुत मेहनती हैं, लेकिन उनको नेता अच्छे नहीं मिले- भगवंत मान

Aap Chattisgarh: वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने राजनीति की दशा और दिशा बदली है। अब और लोग भी अपने मेनीफेस्टो में स्कूलों की बात करने लगे हैं, अब वो भी बिजली, अस्पताल और रोजगार की बात करने लगे हैं। छत्तीसगढ़ के लोग बहुत मेहनती हैं, लेकिन उनको नेता अच्छे नहीं मिले। आम आदमी पार्टी एक ईमानदार पार्टी है। दिल्ली में हमनें शानदार सरकारी स्कूल बनाए तो चार लाख के करीब बच्चों के माता-पिता ने उन्हें प्राइवेट स्कूलों के निकालकर एडमिशन सरकारी स्कूल में कराया। दिल्ली में सीएम अरविद केजरीवाल ने वो काम कर दिया, जो खुद को बड़े-बड़े नेता कहलवाने वाले लोग 75 सालों में नहीं कर सकते थे। दिल्ली और पंजाब में बिजली फ्री है। पंजाब में 85-90 फीसद घरों में बिजली का बिल जीरो आता है और 24 घंटे बिजली आती है। हमने पिछले डेढ़ साल में 664 मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए, 50 लाख से ज्यादा लोग वहां से दवाई लेकर ठीक हो चुके हैं। वहां 40 किस्म के टेस्ट होते हैं और 90 किस्म की दवाइयां फ्री मिलती हैं। हमनें दिल्ली से यह सीखा और पंजाब में इसे इस्तेमाल किया। पंजाब में आज हमारी सरकार को डेढ़ साल हो गए हैं, अब तक हम पंजाब में पूरे 36 हजार 97 लोगों को सरकारी नौकरियां दे चुके हैं।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 9.54.34 PM 1 1
Aap Chattisgarh: छत्तीसगढ़ को केजरीवाल की 10 गारंटी, ‘‘आप’’ की सरकार मुफ्त व 24 घंटे बिजली देने के साथ पुराने बिल माफ करेगी। 8

पंजाब में हमनें सरकारी खजाने का मूंह जनता की तरफ कर दिया है- भगवंत मान

Aap Chattisgarh: उन्होंने कहा कि हमारा तो चुनाव चिन्ह ही झाडू है, पहले इस झाड़ू से हम सिर्फ दुकान या मकान काफ किया करते थे, अब इस झाड़ू से अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पूरा हिंदुस्तान साफ किया जाएगा। हम लोग जो कहते हैं वो करते हैं और जो कर सकते है वही कहते हैं। हमनें भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरी मुहीम चलाई, बड़े-बड़े मंत्रियों को पकड़ कर जेल में डाल दिया। जिन लोगों के घर से नोट गिनने वाली मशीनें मिली वो सारा पैसा हमने अटैच किया। अब वो सारा पैसा सरकार के खजाने में आ रहा है। हमनें उस खजाने का मूंह लोगों की तरफ कर दिया। लोगों का इलाज फ्री, बिजली फ्री, शिक्षा फ्री। स्कूल बन रहे हैं, रोजगार मिल रहा है, इंडस्ट्री आ रही है। हमें यही छत्तीसगढ़ में भी करना है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/bulletproof-jackets-drones-what-gifts-did-kim-jong-receive-from-russia-after-returning-to-north-korea/