24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap: लाइव डिबेट में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दी प्रवक्ता रीना...

Aap: लाइव डिबेट में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दी प्रवक्ता रीना गुप्ता को छेड़ने की धमकी।

Aap: An FIR will be lodged against BJP’s national spokesperson Gaurav Bhatia.

Aap: आम आदमी पार्टी अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता को छेड़ने की धमकी देने वाले भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया पर एफआईआर कराएगी। बुधवार को एक न्यूज चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान गौरव भाटिया ने ‘‘आप’’ प्रवक्ता रीना गुप्ता को खुलेआम छेड़ने की धमकी दी थी। इस संबंध में ‘‘आप’’ प्रवक्ता रीना गुप्ता का कहना है कि भाजपा हमेशा से महिलाओं के साथ गाली-गलौंज और शोषण करने वालों के साथ खड़ी रहती है। इसलिए लाइव डिबेट के दौरान गौरव भाटिया की ये कहने की हिम्मत हुई कि मै इनको छेड़ूगा। आगे चलकर ऐसे ही लोग ब्रज भूषण शरण सिंह और कुलदीप सेंगर बनते हैं। फिर ये लोग बलात्कारियों को संस्कारी बताकर उनके समर्थन में रैली निकालते हैं। आम आदमी पार्टी ने महिलाओं के मामलों में हमेशा आवाज उठाती रही है और आगे भी उठाती रहेगी। मैं गौरव भाटिया के खिलाफ एनसीडब्ल्यू और डीसीडब्ल्यू में शिकायत करूंगी और प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखूंगी।

WhatsApp Image 2023 09 07 at 4.55.10 PM
Aap: लाइव डिबेट में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दी प्रवक्ता रीना गुप्ता को छेड़ने की धमकी। 2

Aap: आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल पर लाइव डिवेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा छेड़ने की धमकी दिए जाने को लेकर बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि बुधवार को मैंने एक राष्ट्रीय चैनल पर एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर डिबेट ज्वाइन किया। इस डिबेट में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया भी मौजूद थे। डिबेट के दौरान गौरव भाटिया ने मेरे साथ ओंछा व्यवहार किया। प्रवक्ता रीना गुप्ता ने लाइव डिबेट की वीडियो दिखाते हुए कहा कि बलात्कारी जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया लाइव डिबेट में खुलेआम देश के सामने कह रहे हैं कि मैं इनको छेड़ूंगा। क्या भाजपा के यही संस्कार हैं कि महिलाओं को छेडो।

प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि ये वही लोग हैं, जो आगे चलकर ब्रज भूषण सिंह और कुलदीप सेंगर बनते हैं। यही लोग हैं, जो बलात्कारियों को संस्कारी बोलते हैं और उनके समर्थन में रैली निकालते हैं। एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रवक्ता ने लाइव डिबेट में ओंछी बात कहने की हिम्मत की। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये लोग आम महिलाओं के साथ किस तरह का व्यवहार करते होंगे।

Aap: ‘‘आप’’ की राष्ट्रीय प्रवक्ता रीना गुप्ता ने 10 पन्नों की एक लिस्ट दिखाते हुए कहा कि इसमें भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं के नाम हैं। जिन्होंने महिलाओं का यौन शोषण किया है। सेंगर, अंकिता भंडारी, उन्नाव, कठुआ समेत ढेरों ऐसे मामले हैं। इनको कानून का कोई डर नहीं है, इसलिए लाइव डिबेट पर ओंछा व्यवहार करते हैं। भाजपा हमेशा ही महिला विरोधी नेताओं साथ खड़ी रहती है। जिन लोगों ने महिलाओं को गालियां दी है या यौन शोषण किया है, उनको भाजपा ने और बढ़ावा दिया है। यही कारण है कि भाजपा के प्रवक्ता लाइव टीवी डिबेट में कहने की हिम्मत कर रहे हैं कि मैं इनको छेड़ूंगा।

Aap: प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि जब मैंने विरोध किया, तब गौरव भाटिया ने कहा कि इसमें गलत क्या है? खुद को वरिष्ठ अधिवक्ता कहने वाले प्रवक्ता गौरव भाटिया को पता होना चाहिए कि कानूनी रूप से छेड़छाड़ करना अपराध है। बुधवार को गौरव भाटिया ने मेरे साथ जो व्यवहार किया, उसमें आईपीसी की धारा 354, 509 और 503 का केस बनता है। इसके बाद भी गौरव भाटिया ने अपने शब्द वापस नहीं लिए। बल्कि सड़क छाप रोमियो की तरह गौरव भाटिया बोल रहे हैं। ऐसी बलात्कारी पार्टी से माफी मांगने की कोई उम्मीद नहीं करता है। ये सब देखकर हमें समझ में आता है कि क्यों भाजपा ब्रज भूषण शरण सिंह के साथ खड़ी है। अभी तक भाजपा ने ब्रजभूषण शरण सिंह को पार्टी से नहीं निकाला और न तो पद से हटाया। गौरव भाटिया समेत भाजपा के सारे प्रवक्ता यही सोचते होंगे कि महिलाओं को गालियां दो, उनका यौन शोषण करो, हमें वाहवाही मिलेगी। शायद और उंचा पद मिल जाए।

Aap: प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि जब भी महिलाओं के साथ गलत व्यवहार होता है तब भाजपा नेता स्मृति इरानी, मिनाक्षी लेखी कुछ नहीं बोलती हैं। इनके मुंह में दही जम जाती है। ये लोग सनातन धर्म की बात करते हैं। क्या इनका सनातन धर्म यही है कि कृष्ण जन्माष्टमी के दिन एक महिला के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। ऐसे अधर्मी लोगों का देश में और देश की राजनीति में कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि गौरव भाटिया ये न भूलें कि मैं आम आदमी पार्टी की महिला हूं। हमारी पार्टी और नेता ऐसे मामलों में हमेशा आवाज उठाई और उठाते रहेंगे। अगर जरूरत पडेगी तो दुर्गा का रूप धारण करके ऐसे अधर्मियों का नाश करना भी हमारे देश की महिलाओं को आता है। हमारी पार्टी की लीगल टीम ने एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर ली है। हम एनसीडब्ल्यू और डीसीडब्ल्यू में शिकायत करेंगे और एफआईआर भी दर्ज कराएंगे। मैं प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखूंगी। पीएम ने जी-20 में जगह-जगह महिलाओं की तश्वीरें लगाई हैं और महिला सशक्तिकरण की बातें कर रहे हैं। तश्वीरें लगाने से महिलाओं का सशक्तिकरण नहीं होगा। जब तक भाजपा में इस तरह ऐसे लोग हैं, जो महिलाओं के खिलाफ ऐसे वक्तव्य देते रहते हैं, महिलाओं का शोषण करते रहते हैं, तब तक उनको महिला सशक्तिकरण की बात भी नहीं करनी चाहिए। भाजपा को ये दिखाना चाहिए कि ऐसे लोगों की राजनीति में कोई जगह नहीं है। मुझे मोदी जी से भी कोई उम्मीद नहीं है। क्योंकि उन्होंने खुद महिलाओं के बारे में गलत वक्तव्य दिए हैं।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/g20-delhi-updates/