27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsMain Bhi Kejriwal: 'आप' विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार...

Main Bhi Kejriwal: ‘आप’ विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा में किया ‘मैं भी केजरीवाल’ जनसंवाद

AAP MLA Ram Niwas Goyal and MLA Kuldeep Kumar held ‘Main Bhi Kejriwal’ public dialogue in Shahdara.

  • आज पूरा देश जानता है कि मोदी सरकार हमारे नेताओं के साथ अन्याय कर रही है: राम निवास गोयल
  • दिल्ली में कानून व्यवस्था दम तोड़ रही है इसपर भाजपा और दिल्ली के एलजी का ध्यान नहीं है: राम निवास गोयल
  • जनसंवाद में शामिल हुए लोगों का कहना है कि मोदी जी आप किस-किस को जेल में डालोगे, हम सब केजरीवाल हैं: कुलदीप कुमार
  • अगर मोदी जी को केजरीवाल जी से लड़ाई लड़नी है तो वह चुनाव के मैदान में आएं, इस तरह ED और CBI के पीछे न छिपें: कुलदीप कुमार
WhatsApp Image 2024 01 05 at 9.12.13 AM 2
Main Bhi Kejriwal: 'आप' विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा में किया 'मैं भी केजरीवाल' जनसंवाद 5

दिल्ली में “मैं भी केजरीवाल” हस्ताक्षर अभियान के बाद आम आदमी पार्टी ने “मैं भी केजरीवाल” जनसंवाद अभियान की शुरुआत की। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक राम निवास गोयल और प्रदेश उपाध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा विधानसभा में जनसंवाद किया। “आप” विधायक राम निवास गोयल ने कहा कि पार्टी ने पहले “मैं भी केजरीवाल” हस्ताक्षर अभियान चलाया था उसके बाद अब हम जनसंवाद अभियान चला रहे हैं। हम दिल्ली के सभी 250 वार्ड में जनसंवाद कर रहे हैं। जनसंवाद में जितने भी लोग शामिल हुए हैं उन सबका एक ही कहना है कि अगर मोदी सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेती है तो उन्हें अपना इस्तीफा नहीं देना चाहिए। अरविंद केजरीवाल को जेल से ही सरकार चलानी चाहिए। पहले हमने आम आदमी पार्टी के विधायकों, संगठन से जुड़े हुए लोगों और पार्षदों से राय ली थी, अब हम जनता से राय ले रहे हैं। जनता से राय शुमारी करने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि गिरफ्तार होने के बाद अरविंद केजरीवाल जी जेल से ही सरकार चलाएं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के नोटिस पर “आप” विधायक राम निवास गोयल ने कहा कि आज पूरा भारत जानता है कि ईडी का नोटिस जितने भी भाजपा के भ्रष्टाचारी नेता हैं उनको नहीं जाएगा। भाजपा के जिन नेताओं के घरों से करोड़ों रुपए बरामद हुए उनके पास एक भी बार ईडी और सीबीआई नहीं पहुंची। इसके इतर शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम करने वाले हमारे ईमानदार नेता मनीष सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया। ईडी नोटिस पर हम सवाल कर रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किस हैसियत से नोटिस भेजा गया है? केजरीवाल जी को राष्ट्रीय संयोजक के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है या फिर उनको दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर बुलाया गया है? ईडी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। हम कानून के दायरे में रहकर पूरी लड़ाई लड़ रहे हैं।

WhatsApp Image 2024 01 05 at 9.12.13 AM 1
Main Bhi Kejriwal: 'आप' विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा में किया 'मैं भी केजरीवाल' जनसंवाद 6

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी पर रोजाना नए-नए आरोप लगा रही है लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि आज दिल्ली में कानून व्यवस्था दम तोड़ रही है। दिल्ली में तेजी से अपराध बढ़ रहे हैं। खुलेआम लोगों की हत्याएं हो रही हैं। इस तरफ भाजपा और दिल्ली के एलजी का ध्यान नहीं है। उनको सिर्फ षड्यंत्र करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाखों के पीछे डालना है। भाजपा चुनाव के मैदान में अरविंद केजरीवाल जी को हरा नहीं पा रही है इसलिए अब वह उनसे नफरत करने लगी है। पूरी बीजेपी केजरीवाल सरकार से बुरी तरह चिढ़ी हुई है। पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया और अब यह केजरीवाल जी को गिरफ्तार करना चाहते हैं। देश की जनता जानती है कि हमारे नेताओं के साथ अन्याय हो रहा है। आज तक हमारे नेताओं के खिलाफ एक भी सबूत नहीं मिल पाया है।

जन संवाद में शामिल आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि आज हम लोगों से पूछने के लिए आए हैं कि अगर मोदी सरकार फर्जी शराब घोटाले के आरोप में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेती है तो क्या उन्हें जेल से सरकार चलानी चाहिए या इस्तीफा दे देना चाहिए? हस्ताक्षर अभियान में भी लोगों की यही राय थी और अब जनसंवाद में भी लोगों का यही कहना है कि अरविंद केजरीवाल जी को जेल से ही सरकार चलानी चाहिए। उन्हें किसी भी हालत में अपना इस्तीफा नहीं देना चाहिए। लोगों का कहना है कि मोदी जी आप किस-किस को जेल में डालोगे यहां पर सब केजरीवाल हैं। लोगों का कहना है कि केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों को अच्छा किया है। अस्पताल में फ्री दवाएं मिल रही है, पूरा इलाज फ्री हो रहा है। फ्री पानी और बिजली मिल रही है। महिलाओं को फ्री में बस सेवा मिल रही है, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री है। आप किस-किस को जेल में डालोगे, हम सब केजरीवाल हैं।

WhatsApp Image 2024 01 05 at 9.12.13 AM
Main Bhi Kejriwal: 'आप' विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा में किया 'मैं भी केजरीवाल' जनसंवाद 7

कुलदीप कुमार ने आगे कहा कि मैं मोदी सरकार से कहना चाहता हूं कि अगर आपको अरविंद केजरीवाल जी से लड़ाई लड़नी है तो वह चुनाव के मैदान में आएं। इस तरह ईडी और सीबीआई के पीछे छिपकर षड्यंत्र ना रचें। हम पहले भी कह चुके हैं कि मोदी जी के दो भाई हैं, ईडी और सीबीआई। आज वह दोनों भाई सामने आकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देते हैं। नोटिस के बदले में मुख्यमंत्री सवाल पूछते हैं तो उनको कोई जवाब नहीं मिलता है। मुख्यमंत्री जी पूछ रहे हैं कि ईडी ने उन्हें अभियुक्त के तौर पर बुलाया है या फिर गवाह के तौर पर बुलाया है, इसका भी कोई जवाब नहीं मिल पाया है। ईडी भला जवाब क्यों देगी क्योंकि वह तो मोदी जी के इशारों पर काम कर रही है।

“आप” विधायक कुलदीप कुमार ने आगे कहा कि आज ईडी की निष्पक्षता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं को जब भी कोई नोटिस आता है उसको लेकर भाजपा की तरफ से पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जाती है। मैं पूछना चाहता हूं कि अगर भाजपा कार्यालय से ईडी के नोटिस तैयार होकर नहीं आ रहे हैं तो उनको पहले से ही कैसे पता चल जाता है? मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की गिरफ्तारी से पहले ही भाजपा के नेता कह चुके थे कि वह गिरफ्तार होने वाले हैं। आज ईडी का नोटिस भाजपा कार्यालय से तैयार होकर आता है। ईडी मोदी सरकार के लिए काम कर रही है। भाजपा जानती है कि वह काम के मुकाबले में अरविंद केजरीवाल जी का मुकाबला नहीं कर सकती इसीलिए यह षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। दिल्ली के लोग 50 सालों तक भी भाजपा को सत्ता में नहीं आने देंगे।

WhatsApp Image 2024 01 05 at 9.12.14 AM 1
Main Bhi Kejriwal: 'आप' विधायक राम निवास गोयल और विधायक कुलदीप कुमार ने शाहदरा में किया 'मैं भी केजरीवाल' जनसंवाद 8

कुलदीप कुमार ने आगे कहा कि अब भाजपा का षड्यंत्र जनता के सामने आ चुका है कि यह किसी भी हालत में अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार करना चाहते हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वह केजरीवाल जी को जेल में डालना चाहते हैं। मोदी सरकार अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार से दूर रखना चाहती है। उनको पता है कि अरविंद केजरीवाल जी की लोकप्रियता देशभर में बहुत तेजी से बढ़ रही है, इसी से मोदी सरकार डरी हुई है। उनको पता है कि अरविंद केजरीवाल जी इकलौते ऐसे शख्स हैं जो मोदी जी की आंखों में आंखें डालकर बात कर सकते हैं। पूरा देश अरविंद केजरीवाल जी के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को पसंद कर रहा है। हम बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर और भगत सिंह को मानने वाले लोग हैं। हम बाबा साहेब के संविधान में विश्वास रखते हैं, कानून में हमारी आस्था है। हम भाजपा की तरह लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की साजिश नहीं रचते। आज मोदी सरकार लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने पर तुली हुई है।