27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap Punjab: पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर ‘‘आप’’ संयोजक अरविंद केजरीवाल।

Aap Punjab: पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर ‘‘आप’’ संयोजक अरविंद केजरीवाल।

Aap Punjab: Chief Minister Arvind Kejriwal will go to Punjab on a three-day visit on Wednesday.

Aap Punjab: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर पंजाब जायेंगे। 13 से 15 सितंबर तक के इस दौर में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के हिस्सा लेंगे और विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब की जनता से की गई कुछ बड़ी गारंटियों को भी पूरा करेंगे। इसमें शिक्षा की गारंटी के अंतर्गत अमृतसर में पहले स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे और पंजाब के उद्योगपतियों के साथ टाउनहॉल मीटिंग कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा इंडस्ट्री को लेकर पॉलिसी संबंधित बड़ी घोषणा भी किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा अमृतसर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 15 सितंबर को लुधियाना और मोहाली में टाउनहॉल मीटिंग के उपरांत वापस दिल्ली लौट आएंगे। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सीएम सरदार भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे।

Screenshot 2023 09 12 at 6.18.44 PM
Aap Punjab: पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर ‘‘आप’’ संयोजक अरविंद केजरीवाल। 2

Aap Punjab: विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को ‘केजरीवाल की गारंटी’ दी थी। इसमें बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई गारंटी शामिल है। सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में ‘‘आप’’ की सरकार बनने के बाद से ही पंजाब की जनता को दी गई गारंटी को पूरा करने पर तेजी से काम चल रहा है। अब इस कड़ी में 13 सितंबर को सीएम भगवंत मान की उपस्थिति में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए ‘‘शिक्षा की गारंटी’’ के अंतर्गत स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे। यह पंजाब में पहला स्कूल ऑफ एमिनेन्स होगा, जो अमृतसर में स्थापित किया गया है। आने वाले दिनों में ‘‘आप’’ की सरकार इसी तरह के 117 स्कूल ऑफ एमिनेंस पूरे पंजाब में खोलेगी। स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करने के पश्चात ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अमृतसर में ही एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान सीएम भगवंत मान भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Aap Punjab: इसके बाद 14 सितंबर को उद्यमियों के साथ टाउनहॉल मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग अमृतसर और जालंधर में आयोजित होगी। इस मीटिंग में उद्यमियों की समस्याएं सुनी जाएंगी। पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इसके बाद सीएम भगवंत भान इंडस्ट्री पॉलिसी से संबंधित कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं। इसके अगले दिन 15 सितंबर को उद्यमियों के साथ लुधियाना और मोहाली दो टाउनहॉल मीटिंग होगी। इसमें भी उद्यमियों की समस्याएं सुनी जाएगी और पॉलिसी से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी।

अब तक इन प्रमुख गारंटियों को पूरी कर चुकी है ‘‘आप’’ सरकार

Aap Punjab: सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब की जनता को दी गई कई गारंटियों को अब तक पूरी कर चुकी है। इसमें स्वास्थ्य की गारंटी भी शामिल है। सरकार बनने के बाद से ही पूरे पंजाब में जगह-जगह आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं। अभी तक पंजाब में करीब 659 आम आदमी क्लीनिक खोले जा चुके हैं और कई आम आदमी क्लीनिक अभी निर्माणाधीन हैं, जो अगले कुछ महीनों में जनता को सौंप दिए जाएंगे। इन क्लीनिकों में 40 तक के टेस्ट होते हैं और 90 से अधिक किस्म की दवाइयां मुफ्त दी जाती हैं। पूरे पंजाब में अब तक आम आदमी क्लीनिकों में 47 लाख से अधिक लोग अपना इलाज कराकर ठीक हो चुके हैं।

इसी तरह, ‘‘आप’’ की सरकार ने बिजली की गारंटी भी पूरी कर दी है। पंजाब की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाती है। इसका पंजाब के करीब 90 फीसद परिवारों को फायदा हो रहा है और उनका बिजली का बिल जीरो आ रहा है। साथ ही जनता को 24 घंटे बिजली भी मिल रही है।

Aap Punjab: इसके अलावा पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की कवायद भी चल रही है। इसके लिए भगवंत मान सरकार ने एक वाट्सएप नंबर जारी किया है। जिस पर कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार संबंधित शिकायत कर सकता है। इसका फायदा भी काफी मिला है। लोगों की मदद से अब तक कई लोगों को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भी भेजा जा चुका है। पंजाब की ‘‘आप’’ सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की गारंटी भी पूरी की है। अभी तक 12 हजार से अधिक कच्चे शिक्षकों को पक्का किया गया है। साथ ही 36 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां भी दी गई है। पंजाब में ‘‘आप’’ की सरकार बनने के बाद से अब तक 50 हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश भी आ चुका है। इससे 2.77 लाख प्राइवेट नौकरियों का अवसर युवाओं को मिलेगा।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/aap-government-clean-delhi/