19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAap: राज्यसभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या बल, हम दिल्ली अध्यादेश बिल...

Aap: राज्यसभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या बल, हम दिल्ली अध्यादेश बिल को गिरा देंगे – संजय सिंह।

Aap: The numbers in the Rajya Sabha to topple him there.

Aap: दिल्ली अध्यादेश बिल को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने स्पष्ट किया कि ये लोग लोकसभा में भले ही इस बिल को पास करा लें, लेकिन राज्यसभा में हमारे पास इतना संख्या बल है कि वहां इसको हम गिरा देंगे। उनका का कहना है कि यह बिल सर्वोच्च न्यायालय के फैसले, संविधान और देश के संघीय ढांचे के खिलाफ है। “आप” सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यह बिल असंवैधानिक है। क्योंकि इस बिल से दिल्ली के निर्वाचित मुख्यमंत्री के अधिकार छीने जा रहे हैं।

Aap: “आप” के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आगे कहा कि अभी अविश्वास प्रस्ताव संसद में लंबित है। इसके बावजूद इस तरह का अविश्वास प्रस्ताव दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। भले ही लोकसभा में हमारे पास संख्या नहीं है, लेकिन राज्यसभा में हमारे पास संख्या है और हम इस बिल को गिरा देंगे।

Screenshot 2023 08 01 at 6.55.07 PM
Aap: राज्यसभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या बल, हम दिल्ली अध्यादेश बिल को गिरा देंगे - संजय सिंह। 2

Aap: दिल्ली ऑर्डिनेंस बिल को लेकर “आप” संजय सिंह नें ट्वीट कर कहा है कि यह बीजेपी की एक और केजरीवाल फोबिया बिल है। भाजपा पीठ में छुरा मारती है। भाजपा ने बिल लाने के पहले मुझे सस्पेंड कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्चे हारने से पहले स्टंप लेकर भाग जाते हैं।मोदी जी हिम्मत है तो सामने से वार करो। सदन में बुलाओ और तब बात करो।”

“आप” सांसद संजय सिंह ने दिल्ली अध्यादेश बिल पर कहा कि “जो काला अध्यादेश था, लगभग वही भाषा बिल में भी लिखी गयी है। इसका टीम इंडिया के सभी सांसद पूर्ण रूप से विरोध करेंगे।

Aap: वही मणिपुर हिंसा को लेकर सांसद संजय सिंह ने कहा कि 90 दिन से मणिपुर जल रहा है लेकिन पीएम मोदी का अहंकार देखिए कि 14 दिन में मन की बात करते हैं, लेकिन मणिपुर की बात नहीं करते हैं। क्योंकि मणिपुर हिंसा सरकार प्रायोजित हिंसा है और बीजेपी प्रायोजित हिंसा है।

उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्से जल रहे है। हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाएं हो रही है, लेकिन चौकीदार चुप है। हरियाणा और मणिपुर में डबल इंजन की सरकार है लेकिन वहां की कानून व्यवस्था के हालात खराब हैं। हरियाणा के नुहू में हुई हिंसा पर “आप” सांसद संजय सिंह ने सभी से हाथ जोड़कर अपील करते हुए कहा कि हमें अपने देश में हर जगह अमन और शांति को बचा कर रखना है। नफरत के आधार पर समाज बाटा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :Bjp: पेनिक बटन के नाम पर केजरीवाल सरकार ने करोड़ों रुपये का घोटाला किया है – वीरेन्द्र सचदेवा।