20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAapVsBjp: केजरीवाल इस्तीफा दो के उदघोष के साथ दिल्ली भाजपा का प्रचंड...

AapVsBjp: केजरीवाल इस्तीफा दो के उदघोष के साथ दिल्ली भाजपा का प्रचंड प्रदर्शन।

AapVsBjp: Massive protest by Delhi BJP at Jantar Mantar today.

AapVsBjp: हर मोर्च पर विफल, अकर्मण्य और भ्रष्ट दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कार्यालय पर प्रचंड प्रदर्शन किया।आम आदमी पार्टी कार्यालय की ओर बढ़ रहे हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लियें पुलिस ने भारी पानी की बौछार छोड़ी और हजारों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

AapVsBjp: पुलिस वीरेन्द्र सचदेवा एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर आई.पी. एस्टेट थाने ले गई और कुछ समय बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा द्वारा संचालित प्रदर्शन को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता एवं आदेश गुप्ता, वरिष्ठ नेता पवन शर्मा एवं साबिर अली, दिनेश प्रताप सिंह आदि ने सम्बोधित किया।

WhatsApp Image 2023 07 25 at 2.30.49 PM 1
AapVsBjp: केजरीवाल इस्तीफा दो के उदघोष के साथ दिल्ली भाजपा का प्रचंड प्रदर्शन। 3

प्रदर्शन में सम्मलित हजारों कार्यकर्ताओं में प्रदेश पदाधिकारी, प्रवक्ता, मोर्चा अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष आदि शामिल थे।

AapVsBjp: दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार पर 7 सूत्री चार्जशीट रखी जिसके अंतर्गत चार्ज रखे:

  1. केजरीवाल सरकार ने लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के चलते 45 वर्ष बाद दिल्ली को बाढ़ की ओर धकेला।
  2. केजरीवाल सरकार की लापरवाही एवं भ्रष्टाचार के चलते किराड़ी जैसी अधिकृत कॉलोनियों में जलजमाव से जान माल का हो रहा नुकसान, गरीब सर्वाधिक प्रभावित।
  3. केजरीवाल सरकार ने जानबूझकर विकास फंड हिस्सा ना देकर दिल्ली की मैट्रो रेल, रैपिड रेल, हाईवे, शहरी टनल रोड़ आदि विकास योजनाओं को बाधित किया।
  4. केजरीवाल सरकार ने सत्ता पाते ही दिल्ली नगर निगम को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया आज दिल्ली में हर ओर कूड़े के ढ़ेर ही ढ़ेर दिखते हैं।
  5. केजरीवाल सरकार की भ्रष्टाचार भरी शराब नीति के चलते जहाँ हजारों करोड़ का राजस्व नुकसान हुआ तो अब न्यायालय से मुख्य अभियुक्त मनीष सिसोदिया को जमानत ना मिलने से स्पष्ट है कि केजरीवाल सरकार भ्रष्ट है।
  6. केजरीवाल सरकार ने कोविडकाल में राहत कार्य की उपेक्षा करते हुए जिस तरह 45 करोड़ के प्रारंभिक एवं कुल लगभग 125 करोड़ की लागत से जो मुख्यमंत्री आवास बनाया है उससे लोगों का केजरीवाल सरकार पर से विश्वास उठ गया।
  7. केजरीवाल सरकार ने लापरवाही एवं आराजकता से दिल्ली में प्रशासनिक गतिरोध ला दिया है, पेय जल सप्लाई सुनिश्चित करने में विफल रही है, निजी बिजली कम्पनियों से सांठगांठ कर जनता को लूट रही है, परिवहन के सस्ते साधन डी.टी.सी. को बर्बाद कर दिया हैं।

लोकतांत्रिक मान्यता अनुसार जनता इन्हे 2024-25 के चुनावों में नकार देगी – वीरेन्द्र सचदेवा

AapVsBjp: वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि आज दिल्ली वाले अरविंद केजरीवाल से अपने सवालों का जवाब ही नहीं मांग रहे बल्कि इस्तीफा मांग रहे हैं।दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली को भ्रष्टाचार, अकर्मण्यता, आराजकता में धकेलने वाले अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है और अब यदि वह इस्तीफा नही देंगे तो लोकतांत्रिक मान्यता अनुसार जनता इन्हे 2024-25 के चुनावों में नकार देगी।

आज अगर दिल्ली त्रस्त है, प्रशासन ठप्प है, भ्रष्टाचार चरम पर है तो इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल हैं – रामवीर सिंह बिधूड़ी

AapVsBjp: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि आज अगर दिल्ली त्रस्त है, प्रशासन ठप्प है, भ्रष्टाचार चरम पर है तो इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल हैं। यमुना सफाई के लिए केंद्र सरकार ने 8500 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए हैं और केजरीवाल से बार- बार हिसाब मांगने के बावजूद वह हिसाब देने में असमर्थ है। यमुना में आज 6 फिट गाद जमी है और एक्सपर्ट का कहना है कि नालों की सफाई ना करने से नाले जाम हो गए। लोगों का घर डूब गया लेकिन उसकी चिंता केजरीवाल ने नहीं किया। 1978 में 8 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा गया लेकिन दिल्ली नहीं डूबी पर सिर्फ 3 लाख क्यूसिक पानी के कारण दिल्ली के कई गांव डूब गए , फसले बर्बाद हो गई। अरविंद केजरीवाल सरकार रेपिड रेल में मात्र 415 देने की बात कही जिसे केजरीवाल ने मना कर दिया। हम सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का सम्मान करते हैं कि उसने 2 महीने के अंदर 415 करोड़ रुपए केजरीवाल सरकार से वसूल करने की बात कही है। 3000 करोड़ रुपए जो अपने प्रचार पर कोर्ट की गाइड लाइन का उलंघन करके लुटाया है। 163 करोड़ रुपए आम आदमी पार्टी के खाते से वसूल करने की बात कही है। आज अगर दिल्ली त्रस्त है तो उसके इकलौते जिम्मेदार केजरीवाल है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने लगातार दिल्ली की विकास के लिए कई अनेक कार्य करवाये हैं।

WhatsApp Image 2023 07 25 at 2.30.46 PM
AapVsBjp: केजरीवाल इस्तीफा दो के उदघोष के साथ दिल्ली भाजपा का प्रचंड प्रदर्शन। 4

AapVsBjp: हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार से भरे केजरीवाल ने ईमानदारी का मुखौटा पहनकर दिल्ली के लोगों को धोखा दिया है लेकिन अब दिल्ली इसकी छल को समझ चुकी है। अब वह दिन आ गया है कि जनता केजरीवाल को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी। आने वाले दिनों में भाजपा ऐसे ही संघर्ष करती रहेगी और जब तक सत्ता से बर्खास्त नहीं होगी केजरीवाल सरकार तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा।

AapVsBjp: विजेंद्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा आज दिल्ली में कुव्यवस्था सामने आ रही है और इसका कारण है केजरीवाल सरकार का नकारा होना। तीन वर्षीय बच्चे की मौत सिर्फ इसलिए हो गई क्योंकि वह अपने घर में नालों की सफाई के नाम पर हुए भ्रष्टाचार के चलते भरे पानी मे डूब गया। हजारों करोड़ रुपए खर्च के बावजूद यमुना बारिश होते ही नाले में तब्दील हो जाती है। यमुना तो पहले से ही है दिल्ली बाद में बसा है और केंद्र सरकार को दोषी बताकर केजरीवाल ने खुद को जोकर सिद्ध कर दिया। ऐसा इसके पहले कभी नही हुआ लेकिन आज अगर भाजपा कमान नहीं संभाली होती तो दिल्ली के 25 हजार बाढ़ग्रस्त लोग भूख से मर रहे होते।

AapVsBjp: आदेश गुप्ता ने कहा कि आज का यह प्रदर्शन इस बात का प्रमाण है कि अब दिल्ली जाग चुकी है अब केजरीवाल की राजनीतिक अंत का समय आ गया है। जब भी बाढ़ आती है तो केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार पर दोषारोपण करते हैं। पहले तो 8 लाख क्यूसिक पानी छोड़ा गया था लेकिन तब तो बाढ़ नहीं आई लेकिन आज अगर 3 लाख क्यूसिक पानी में ही दिल्ली में बाढ़ आ गई तो इसका साफ मतलब है केजरीवाल की लापरवाही। हालांकि आज दिल्ली में जब सभी विभाग केजरीवाल के अधीन हैं तो आज वह हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार पर दोष मढ रहे हैं। केजरीवाल को सिर्फ विज्ञापन करने के लिए समय है काम के लिए नहीं जिसपर अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मोहर लगा दी। विकास की बात आते ही अडंगा लगाना केजरीवाल की पुरानी आदत है। प्रगति मैदान टनल, पेरीफेरल रोड सहित कई मामले देखे गए जब केजरीवाल ने अवरोध उत्पन्न किया है। जैसे शराब आंदोलन के बाद आज सिसोदिया और जैन जेल में है वह दिन दूर नहीं जब केजरीवाल जेल के अंदर होंगे।

यह भी पढ़ें: Saurabh Bhardwaj: जल बोर्ड के अधिकारियों संग चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा करने पहुंचे सौरभ भारद्वाज।