26.8 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAarif Hawk Friendship: आरिफ़ की हुई बाज से दोस्ती, क्यों हैं जानवरों...

Aarif Hawk Friendship: आरिफ़ की हुई बाज से दोस्ती, क्यों हैं जानवरों को आरिफ़ से इतना लगाव ?

Aarif Hawk Friendship: Aarif & Hawk Friendship get viral.

Aarif Hawk Friendship: यूपी के आरिफ़ और सारस की दोस्ती खूब चर्चा में रही थी. इस मामले में जमकर राजनीति भी हुई थीं.सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरिफ के घर पहुंच कर सारस और आरिफ से मुलाकात की।उसके बाद सारस को वनविभाग की टीम लेकर चली गयी और कानपुर के चिड़िया घर में रख दिया।

Screenshot 2023 08 08 at 11.57.37 AM
Aarif Hawk Friendship: आरिफ़ की हुई बाज से दोस्ती, क्यों हैं जानवरों को आरिफ़ से इतना लगाव ? 3

आरिफ़ ने बताई ये बातें

Aarif Hawk Friendship: दरअसल, जामो थाना क्षेत्र के मण्डका के रहने वाले आरिफ ने बताया कि आखिर उनके पास बाज कहां से आया। आरिफ का कहना था, किसी ने मुझे बताया कि रायबरेली जिले के नसीराबाद में एक बाज पक्षी किसी गाड़ी से टकरा कर घायल हो गया है। मैं इस बाज को घायल अवस्था में रायबरेली के नसीराबाद से अपने पास ले आया। उसका इलाज करवाया। इलाज करने के बाद मैंने इसे छोड़ दिया था। लेकिन वह दोबारा उड़कर अपने आप मेरे पास वापस आ गया।

आरिफ़ के पड़ोसियों का कहना हैं कि बाज यहां से कहीं नहीं जा रहा है। यह बाज यहां किसी ऊंचे स्थान पर बैठा रहता है। अब आरिफ और बाज की दोस्ती की चर्चा पूरे इलाके में है।

Screenshot 2023 08 08 at 12.26.34 PM
Aarif Hawk Friendship: आरिफ़ की हुई बाज से दोस्ती, क्यों हैं जानवरों को आरिफ़ से इतना लगाव ? 4

बाज़ को रखना आरिफ़ को पड़ा महंगा

Aarif Hawk Friendship: इस मामले में जब अमेठी जिला वन्य अधिकारी (डीएफओ) डीएन सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बाज के बारे में आरिफ की तरफ से कोई सूचना नही दी गई। जब उनसे पूछा गया कि क्या बाज पालन जायज है तो उन्होंने कहा कि अभी इसके बारे में उन्होंने नियमावली नहीं देखी है। हम इसे देखेंगे और अगर कुछ गलत होगा तो इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :Horoscope: दैनिक राशिफल, 08 अगस्त 2023, दिन मंगलवार।