Tuesday, May 28, 2024
38.1 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

गोवा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बढ़ते मामलों के बीच, डीजीपी ने आगाह किया, अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने से बचें

पणजी तटीय राज्य गोवा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह ने मंगलवार को लोगों से अपमानजनक...
HomeWorld Newsअभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में हुए शामिल, कल कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश पद...

अभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में हुए शामिल, कल कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश पद से दिया था इस्तीफा

कलकत्ता
कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय, भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी और अन्य नेताओं की उपस्थिति में पार्टी की सदस्या हासिल की. बता दें कि अभिजीत गंगोपाध्याय ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और इस बात का ऐलान किया था कि वो बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

इस्तीफा देने के बाद अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा था कि मैंने एक न्यायाधीश के रूप में कभी राजनीति नहीं की. मैंने कभी भी कोई ऐसा राजनीतिक फैसला नहीं दिया, जो राजनीतिक रूप से पक्षपातपूर्ण हो. मैंने जो भी फैसले सुनाए, जो आदेश पारित किए, वह हमेशा मेरे सामने रखे गए तथ्यों के आधार पर दिए. इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर कोई बहुत ज्यादा करप्ट है और उसका भ्रष्टाचार किसी न्यायाधीश के सामने आता है, तो वो हमेशा उचित एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार की जांच कराने के पूरी कोशिश करते हुए ही काम करता है. मैंने भी वही किया है.

किस सीट से लड़ेंगे चुनाव?
अपने इस्तीफे के बाद जब पत्रकारों ने पूर्व जज से सवाल पूछा कि आप किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने किसी भी सीट का नाम नहीं लिया. अब ऐसी अटकलें सामने आ रही हैं कि जस्टिस गंगोपाध्याय पश्चिम बंगाल के तामलुक संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

टीएमसी का गढ़ रही है यह सीट
अगर पिछले चुनावों की बात करें तो यह सीट राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का गढ़ रही है. साल 2009 से लगातार इस सीट पर टीएमसी की जीत होती रही है. ऐसे में अगर बीजेपी अभिजीत गंगोपाध्याय को इस सीट पर उतारती है, तो उनके लिए यह एक चुनौती जैसी स्थिति होगी.

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने तामलुक सीट पर 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव जीता था. उस वक्त सुवेंदु अधिकारी टीएमसी में थे. उनके टीएमसी छोड़ने के बाद साल 2016 के उपचुनाव में भी यहां से टीएमसी कैंडिडेट ने अपना परचम लहराया था.