20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAdhir Ranjan Chaudhary: संसद के विशेष सत्र पर अधीर रंजन चौधरी बोले-...

Adhir Ranjan Chaudhary: संसद के विशेष सत्र पर अधीर रंजन चौधरी बोले- ‘सरकार का पता नहीं… कुछ और जोड़ दे’।

Adhir Ranjan Chaudhary said on the special session of Parliament – ‘Government doesn’t know… add something else’.

Adhir Ranjan Chaudhary: सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि मीटिंग में जो बताया गया उसके अनुसार ऐसा लगता है कि स्पेशल सेशन संसद के सामान्य सत्र की तरह ही होगा, लेकिन यह बात और है कि सरकार उसमें कुछ और जोड़ दे।

Adhir Ranjan Chaudhary: चौधरी ने कहा, “जो कुछ भी मीटिंग में बताया गया है उसके अनुसार तो ऐसा लगता है कि सामान्य सत्र की तरह ही ये सत्र भी है. हमारी तरफ से मुद्दे भी गिनाए गए हैं ताकि उन पर चर्चा हो. हमने महिला आरक्षण बिल को पेश करने की भी मांग की है. कोई सरप्राइज आइटम है या नहीं, ये पता नहीं, लेकिन सरकार का पता नहीं कि वह कुछ और जोड़ दे।”

Adhir Ranjan Chaudhary: इससे पहले रविवार (17 सितंबर) को संसद की लाइब्रेरी में सर्वदलीय बैठक में कई केंद्रीय मंत्री और विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए. सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, मारुमालार्ची द्रविड़ मुनेत्र कझागम (MDMK) नेता वाइको, AIADMK नेता तिरुचि एन शिवा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता वी शिवदासन भी मौजूद रहे।

जगदीप धनखड़ ने फहराया झंडा
Adhir Ranjan Chaudhary: इस बीच उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सोमवार से शुरू होने वाले विशेष सत्र की संसदीय कार्यवाही मंगलवार (19 सितंबर) से नए भवन में स्थानांतरित हो जाएगी।

यह भी पढ़े- पुराने संसद भवन से विदा लेना भावुक पल, ये हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा : लोकसभा में PM मोदी।