Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeGadgetsएप्पल आईफोन का एआई फीचर: डेटा खोजने में सहायक

एप्पल आईफोन का एआई फीचर: डेटा खोजने में सहायक

Apple के भविष्य को लेकर काफी अलग प्लान्स है। इसमें सबसे बड़ा है कि AI को लेकर नए बदलाव होने जा रहे हैं। इस साल के अंत तक कंपनी की तरफ AI फीचर लाया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Apple के सीईओ टिम कुक ने इसको लेकर शेयरहोल्डर मीटिंग में नई घोषणा कर दी है। बुधवार को हुई इस मीटिंग में बड़ी जानकारी सामने आई है।

टिम कुक ने कहा कि iPhone को लेकर कंपनी बड़े फैसले ले सकती है। AI को लेकर कंपनी नए फैसले ले रही है। हम इसमें निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं। कुक ने कहा कि हम इन मौकों को अनलॉक करने पर विचार कर रहे हैं। क्योंकि जब बात प्रोडक्टिविटी की बात आती है। ऐपल की तरफ से जेनरेटिव AI को लेकर थोड़ी देरी की जा रही है। कुक ने कहा कि हम बेस्ट देने पर विश्वास करते हैं।

बुधवार को, टिम कुक ने कहा कि हमारा AI पहले से ही Behind The Scene फेज़ में हैं। हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं। बहुत जल्द हमारी तरफ से ये फीचर लाया जाएगा। ऐपल का कहना है कि वह AI की मदद से डेटा सर्च करने में भी यूजर्स की काफी मदद करने वाला है। यानी आपको इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है सिर्फ आपके एक कमांड देनी होगी और सारा डेटा आपके सामने होगा।

कुक ने कहा कि ऐपल सिलिकॉन सपोर्ट करने वाले सभी Mac को AI सपोर्ट काफी अच्छा मिलने वाला है। ऐपल शेयरहोल्डर के सामने कंपनी के सीईओ ने इससे ज्यादा जानकारी शेयर करने से मना कर दिया है। यहां तक यूजर्स जानना चाहते थे कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज अपने बिजनेस में कैसे कर सकते हैं। आपको बता दें कि कुछ समय पहले Samsung ने अपनी S24 सारीज में AI को लॉन्च किया था। इसके बाद से ही स्मार्टफोन में AI को लेकर डिबेट जारी है।