Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsएयर इंडिया, इटली की आईटीए ने इजरायल के लिए उड़ानें फिर से...

एयर इंडिया, इटली की आईटीए ने इजरायल के लिए उड़ानें फिर से शुरू की

एयर इंडिया, इटली की आईटीए ने इजरायल के लिए उड़ानें फिर से शुरू की

विक्टोरिया झील में मगरमच्छों ने 19 लोगों को बनाया शिकार

गाजा सिटी पर इजरायली हमले में कई लोग मारे गए

यरुशलेम
 एयर इंडिया और इटली की इटालिया ट्रैस्पोर्टो एरियो (आईटीए) ने इजरायल के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू कर दीं है। एयर इंडिया ने अपने बयान में  बताया कि एयर इंडिया ने दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और तेल अवीव के पास बेन गुरियन हवाई अड्डे के बीच मार्ग पर अपनी उड़ानें आंशिक रूप से फिर से शुरू कर दीं। इसके अलावा, इटालियन एयरलाइन ने रोम के फिमिसिनो हवाई अड्डे और तेल अवीव के बीच तीन साप्ताहिक उड़ानों के साथ इजरायल में अपना परिचालन फिर से शुरू किया।

आईटीए ने एक बयान में बताया कि इतालवी और इजरायली अधिकारियों के सहयोग से ही तेल अवीव तथा रोम के बीच उड़ानें फिर से शुरू कर सके। हाल ही में, तीन अन्य प्रमुख एयरलाइंस, ब्रिटिश एयरवेज, स्पेन की इबेरिया और डच एयरलाइन केएलएम ने एक अप्रैल को इजरायल के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि, पिछले साल अक्टूबर में इजरायल-हमास संघर्ष के फैलने के बाद उड़ानें निलंबित कर दी गयी थी।

विक्टोरिया झील में मगरमच्छों ने 19 लोगों को बनाया शिकार

म्वान्जा
 तंजानिया में विक्टोरिया झील के दक्षिणी तट पर म्वांजा क्षेत्र के सेंगेरेमा जिले में पिछले पांच वर्षों में मगरमच्छों ने कम से कम 19 लोगों को अपना शिकार बनाया और 20 अन्य ने क्षतविक्षत कर दिये। सेंगेरेमा जिले के वन्यजीव अधिकारी पॉल पोंसियन ने कहा कि जनवरी 2019 और दिसंबर 2023 के बीच झील में मगरमच्छों के हमले का सबसे ज्यादा शिकार मछुआरे हुए हैं।

 तंजानिया वन्यजीव प्रबंधन प्राधिकरण (टीएडब्ल्यूए) के एक वरिष्ठ वन्यजीव अधिकारी लोलरुक मॉसेस ने कहा कि प्राधिकरण ने मगरमच्छों के हमलों से बचने के लिए झील के करीब के निवासियों के बीच जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य से एक अभियान शुरू किया है।

गाजा सिटी पर इजरायली हमले में कई लोग मारे गए

गाजा
गाजा शहर में मानवीय सहायता की प्रतीक्षा कर रहे कई फिलिस्तीनी इजरायली हमले में मारे गए और कई लोग घायल हो गए है। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने रविवार को एक प्रेस बयान में यह जानकारी दी। फिलिस्तीनी सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इजरायली बलों ने गाजा शहर के दक्षिण में कुवैत चौराहे पर आटे से लदे सहायता ट्रकों का इंतजार कर रहे लोगों पर गोलीबारी की। इससे पहले  सरकारी फिलिस्तीन टीवी के अनुसार, इजरायली युद्धक विमानों ने मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह में मानवीय सहायता ले जा रहे एक छोटे ट्रक पर बमबारी की, जिसमें कम से कम आठ लोग मारे गए। इजरायल की ओर से इन घटनाओं पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गयी है।