29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsAQI: दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में, एक्यूआई 349 दर्ज।

AQI: दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में, एक्यूआई 349 दर्ज।

76 / 100

Air is in very poor category, AQI recorded at 349.

AQI: हवा की दशाओं में आए बदलाव के कारण राजधानी की वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में बरकरार है. रविवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 349 दर्ज किया गया, यह बेहद खराब श्रेणी है. दिल्ली की हवा समग्र रूप से बेहद खराब श्रेणी में बनी रही।

AQII
AQI: दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में, एक्यूआई 349 दर्ज। 2

AQI: भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक रविवार को औसतन चार से आठ किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा उत्तर-पश्चिम की ओर से चली. वहीं, सोमवार को हवा विभिन्न दिशा से चलेंगी. इस दौरान हवा की गति चार किलोमीटर प्रतिघंटे रहने का अनुमान है. वहीं, मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि इस दौरान सुबह घना कोहरा छाया रहेगा. मंगलवार को हवा उत्तर-पश्चिम दिशा से चल सकती है. गति चार से दस किमी रहने के आसार है. बुधवार को हवा उत्तर-पूर्व दिशा से चलने की आशंका है। Read More- छत्तीसगढ़ के नए विधायकों का प्रबोधन कार्यक्रम: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला बोले- विधायक नई तकनीक से बढ़ाएं अपनी क्षमता …

Watch full video on https://www.youtube.com/@KhabronKaAdda

AQI: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक 31 इलाकों में बेहद खराब हवा दर्ज की गई. इसमें जहांगीरपुरी का सर्वाधिक वायु सूचकांक दर्ज किया गया. यहां एक्यूआई 399 रहा, जोकि बेहद खराब श्रेणी है।

यह भी पढ़े- CBI-ED के सहारे चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी : आतिशी।