24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsUP Budget Session: प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो बजट...

UP Budget Session: प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो बजट सत्र में अखिलेश यादव ने किया सरकार पर प्रहार।

76 / 100

Akhilesh Yadav attacked the government in the UP budget session.

UP Budget Session: उत्तरप्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र जारी है. पांच फरवरी को बजट पेश किया जाएगा. सत्र में आज नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा. उन्होंने यूपी में इस समय जितना भ्रष्टाचार है उतना कभी नहीं रहा. थाने और तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई है।

up budget session
UP Budget Session: प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो बजट सत्र में अखिलेश यादव ने किया सरकार पर प्रहार। 2

UP Budget Session: अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. प्रदेश के मेडिकल कॉलेज मानक के अनुसार नहीं चल रहे हैं. वहां पर नियुक्तियां पूरी नहीं हुई हैं. यूपी में 40 लाख करोड़ के एमओयू साइन करने की बात कही जाती है और कहा जाता है कि इससे एक करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. जो उद्योगपति यहां आते हैं वही दूसरे प्रदेशों में जाकर कहते हैं कि सबसे पहले दूसरे प्रदेशों में निवेश करेंगे. उन्होंने पूछा कि सरकार उद्योगपतियों को इंसेंटिव क्यों नहीं दे पा रही है. अभी कहा गया है कि तमिलनाडु मेक इन इंडिया में सबसे आगे है. यूपी मेक इन इंडिया में सबसे आगे क्यों नहीं है?

UP Budget Session: अग्निवीर योजना लागू होने से सबसे ज्यादा पीडीए को नुकसान

UP Budget Session: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अग्निवीर योजना लागू होने से सबसे ज्यादा नुकसान यूपी के नौजवानों का हुआ है. पहले फौज में 70 हजार युवाओं की भर्ती होती थी पर अब नहीं होती है. सेना में भर्ती नौजवानों को वेतन, पेंशन और मेडिकल सुविधाएं मिलती थी पर अग्निवीर योजना में चार साल की नौकरी के बाद उन्हें निकाल दिया जाएगा. सेना की नौकरी में जाने से पीडीए समाज के लोगों में समृद्धि आती थी पर अब अग्निवीर योजना से वो सारी सुविधाएं खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़े- मुर्गे को पंजाब पुलिस ने दी सुरक्षा, पंजाब पुलिस कर रही मुर्गे की देख-रेख ।