17.9 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsED Summons: मेरे खिलाफ सारे समन गैर-कानूनी, गिरफ्तार करना चाहते हैं...ईडी समन...

ED Summons: मेरे खिलाफ सारे समन गैर-कानूनी, गिरफ्तार करना चाहते हैं…ईडी समन पर क्या-क्या बोले केजरीवाल।

All the summons against me are illegal, they want to arrest me… What did Kejriwal say on ED summons?

दिल्ली में शराब नीति घोटाला मामले में ईडी के समन और गिरफ्तारी की आशंका के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। ईडी मुझे फर्जी समन जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरे वकीलों ने बताया कि मेरे खिलाफ समन गैर-कानूनी है। उन्होंने कहा कि ईडी के पास मेरे सवालों का जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कानूनी रूप से समन आएगा तो मैं सहयोग करूंगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ये समन क्यों जारी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मकसद पूछताछ के बहाने केजरीवाल को बुला लो और गिरफ्तार कर लो। इससे केजरीवाल लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों के दम पर नेताओं को बीजेपी में शामिल करवा रहे हैं। जो इनकी पार्टी में शामिल हो जाता है उसके खिलाफ सारे मामले रफा-दफा कर दिए जाते हैं।

ये मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते हैं। इन्होंने मुझे समन भेजा। मेरे वकीलों ने बताया कि यह समन गैरकानूनी है। क्यों गैरकानूनी है? यह मैंने इनको विस्तार से लिखकर भेजा है। मैंने बताया है कि उनका समन कैसे गैरकानूनी है। लेकिन मेरी एक भी बात का जवाब नहीं दिया गया। इसका मतलब उनके पास मेरी बातों का जवाब नहीं है। इसका मतलब वे भी मानते हैं कि उनका नोटिस गैरकानूनी है। क्या मुझे एक गैरकानूनी समन का पालन करना चाहिए। बीजेपी का मकसद तो जांच करना तो है ही नहीं। इनका मकसद लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से मुझे रोकना है।
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो साल की जांच में इन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि देश में ये क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि ये जो कुछ भीचल रहा है वह बहुत खतरनाक है। उन्होंने कहा कि मेरा तन-मन-धन देश के लिए है। मैं पूरी जी जान से इनके खिलाफ लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में मुझे आपका साथ चाहिए।