Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhयोजना बनाने के साथ उसका समय से क्रियान्वन जरूरी : नितिन नबीन

योजना बनाने के साथ उसका समय से क्रियान्वन जरूरी : नितिन नबीन

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन ने पार्टी कार्यकतार्ओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसकर परिश्रम करने का आह्वान करते हुए कहा है कि पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता चुनावी प्रबंधन में कोई कसर बाकी नहीं रखें और प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कमल खिलाने के लिए कृत-संकल्पित हों। श्री नवीन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कार्यकतार्ओं की भावनाओं का हर स्तर पर सम्मान किया है और अब प्रदेश के कार्यकतार्ओं का यह दायित्व है कि वे प्रदेश की सभी 11 सीटों पर भाजपा को जिताकर प्रधानमंत्री श्री मोदी को भेंट करें।

नवीन ने मंगलवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में कहा कि भाजपा चुनाव जीतेगी, इसके लिए इस समिति की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। आप सभी को योजनाओं को बनाने के साथ-साथ उसके समय पर क्रियान्वयन पर बहुत ज्यादा ध्यान देना है। प्रबंधन समिति के 36 विभागों में श्री नवीन ने विभागवार मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विभागों में आपसी समन्वय होना एक अनिवार्यता है।

भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने प्रबंधन समिति को के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि इसी चुनाव प्रबंधन समिति ने विधानसभा चुनाव का काम भी सम्हाला था और उसमें काफी सफलता भी अर्जित हुई थी। उस दौरान जो कमियाँ रह गई थीं, उन्हें दूर करके अब लोकसभा चुनाव में सभी 11 लोकसभा सीटें भाजपा की जोली में डालनी है। श्री जम्वाल ने भाजपा की गठित सभी समितियों के सुझाव भी लिए और आने वाली दिक्कतों से पार पाने के उपाय भी बताए।

प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि आगामी 30 मार्च तक दीवार लेखन करना है, जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर छोटे-छोटे कार्यकतार्ओं की सहभागिता रहेगी। कार्यकतार्ओं को प्रतिदिन 10 लाभार्थी परिवारों से और 30 मार्च तक 200 लाभार्थियों से मुलाकात करने का लक्ष्य पूरा करना है। हर घर में झंडा अभियान भी पूर्ण करना है। इसी प्रकार विकसित भारत संकल्प सुझाव संग्रहण अभियान के तहत 15 मार्च तक प्रबुद्ध नागरिकों से सुझाव एकत्रित करना है।

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश ने इस बार सभी सीटों पर भाजपा को जिताने का संकल्प व्यक्त किया है और इस नाते प्रबंधन समिति की यह जिम्मेदारी है कि वह इस संकल्प को साकार करे। इस दृष्टि से प्रदेश भाजपा द्वारा गठित सभी 36 समितियों की कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा भी श्री शर्मा ने की। उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्वाह्न में आहूत बैठकों की कड़ी में सबसे पहले सोशल मीडिया टीम की बैठक हुई। इसके तुरंत बाद मीडिया विभाग की टीम की बैठक रखी गई। तीसरी अहम बैठक प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की हुई।