Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsचिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में एक-दूसरे के आमने-सामने...

चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे, टिकटों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली
चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे जो 9 जून को अमेरिका के न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस प्रमुख कार्यक्रम के लिए टिकटों की बिक्री का पहला चरण 22 फरवरी को सार्वजनिक रूप से शुरू हुआ और सीमित टिकटों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया। अब टिकटें रीसेल में हैं, जहां भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट एनबीए या मेजर लीग बेसबॉल की कीमतों के बराबर पहुंच गई हैं।

मिडिया की रिपोर्ट के अनुसार भारत के दो मैचों के टिकट जो 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ और 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ हैं, पहले ही बिक चुके हैं और अब वेबसाइट्स पर मूल कीमत से कई गुणा अधिक कीमत पर बेचे जा रहे हैं। पहले चरण में टिकटों की बिक्री की सुविधा प्रदान करने वाली आईसीसी वेबसाइट लिंक के अनुसार एक टिकट की न्यूनतम कीमत 497 रुपए थी, जबकि सबसे महंगी टिकट बिना टैक्स के 33148 रुपए थी। शीर्ष निकाय ने उल्लेख किया था कि 'टैक्स से परे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जाएगा।'

रीसेल के लिए कुछ वेबसाइटों पर वीआईपी टिकटों की कीमतें लगभग 33.15 लाख रुपए हैं। अब यदि आप प्लेटफॉर्म शुल्क जोड़ते हैं, तो यह 41.44 लाख रुपए होगा। स्टबहब पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का सबसे सस्ता टिकट 1.04 लाख रुपए का है। इस बीच सीटगीक पर चिर प्रतिद्वंद्वी मुकाबले के लिए सबसे महंगा टिकट 1.86 करोड़ रुपए है, जिसमें प्लेटफॉर्म शुल्क भी शामिल है।