17.9 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Home Arvind Kejriwal in Chattisgarh: चुनाव के लिए गारंटी कार्ड जारी करेंगे अरविंद...

 Arvind Kejriwal in Chattisgarh: चुनाव के लिए गारंटी कार्ड जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल।

Arvind Kejriwal in Chattisgarh: Arvind Kejriwal will be on a one-day visit to Chhattisgarh’s capital Raipur on Saturday.

Arvind Kejriwal in Chattisgarh: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। यह पांच महीनों में उनकी तीसरी यात्रा है। राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। आप की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने बताया कि केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे और दोनों दोपहर 12 बजे रायपुर हवाई अड्डे के सामने जैनम मानस भवन में पार्टी कार्यकर्ता के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। हुपेंडी ने बताया कि इस मौके पर केजरीवाल छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए ‘‘गारंटी कार्ड’’ भी जारी करेंगे, जिसमें इस बात का जिक्र है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह लोगों के लिए क्या-क्या काम करेगी।

Screenshot 2023 08 19 at 3.36.03 PM
 Arvind Kejriwal in Chattisgarh: चुनाव के लिए गारंटी कार्ड जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल। 2

Arvind Kejriwal in Chattisgarh: कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। हुपेंडी ने बताया कि आप के शीर्ष नेतृत्व के दौरे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातचीत से विधानसभा चुनाव की तैयारी में मजबूत मिलेगी। आम आदमी पार्टी ने 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी और 90 में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी।

पहले भी हुई हैं छत्तीसगढ़ में केजरीवाल की रैली

Arvind Kejriwal in Chattisgarh: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान छत्तीसगढ़ में पहले भी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। अरविंद केजरीवाल ने रायपुर और बिलासपुर में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि प्रकृति ने इस राज्य को बहुत कुछ दिया है, लेकिन सही नीयत का नेता नहीं दिया। उन्होंने कहा था कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य के लोगों को फ्री बिजली दी जाएगी। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कई घोषणाएं भी की थी।

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं

Arvind Kejriwal in Chattisgarh: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी बढ़ गयी हैं। सभी पार्टिया जीत का दावा कर रहीं हैं. ऐसे में ख़बर आ रही हैं कि इस बार आम आदमी पार्टी भी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेंगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। वहीं, मध्यप्रदेश में पार्टी ने 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें :JagatGuru Rambhdracharya: वरिष्ठ पत्रकार शान्तनु शुक्ला बने जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी के मीडिया सलाहाकार।