27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeArvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती...

Arvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती है’’: केजरीवाल।

Arvind Kejriwal: The people of Haryana are fed up with the current parties and power and now want change.

Arvind Kejriwal: हरियाणा की जनता मौजूदा पार्टियों और सत्ता से परेशान है और अब बदलाव चाहती है। हरियाणा के लोग देख रहे हैं कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने कितनी अच्छी व्यवस्था कर दी है। इसलिए अब हरियाणा के कोने-कोने से लोग ‘‘आप’’ के साथ जुड़ रहे हैं। हरियाणा की जनता को इस बार एक नया और शानदार विकल्प मिलेगा। आम आदमी पार्टी का संगठन और हज़ारों कार्यकर्ता अब घर-घर जाकर पूरे हरियाणा को जोड़ेंगे। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भिवानी में करीब 4 हजार नव नियुक्त पदाधिकारियों के लिए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने आगे कहा कि हमें राजनीति में आने की जरूरत इसलिए पड़ी, क्योंकि इन्होंने देश को लूट लिया है। इसलिए कीचड़ साफ करने के लिए झाड़ू लेकर उतरना ही पडेगा। आम आदमी पार्टी ही देश का भविष्य है और भारत को आगे लेकर जाएगी। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी समारोह को संबोधित किया।

WhatsApp Image 2023 09 04 at 1.03.16 PM 3
Arvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती है’’: केजरीवाल। 5

15 अक्टूबर तक हरियाणा में आम आदमी पार्टी की बूथ स्तर पर कमेटियां बन जाएंगी- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ रविवार को ‘‘आप’’ हरियाणा इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारी को शपथ दिलाई। हरियाणा के भिवानी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में अब आम आदमी पार्टी के लोकसभा, विधानसभा, जिला स्तर और सर्कल स्तर तक के पदाधिकारी बन चुके हैं। आज करीब 4 हजार नव नियुक्त पदाधिकारियों ने शपथ ली। इतने कम समय में हरियाणा के कोने-कोने से लोग आम आदमी पार्टी जुड़ रहे हैं और अपनी जेब से पैसा खर्च कर रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि हरियाणा के लोग मौजूदा पार्टियों और सत्ता से तंग आ चुके हैं और बदलाव चाहते हैं। लोग दिल्ली-पंजाब की तरफ देख रहे हैं कि वहां पर इतनी अच्छी व्यवस्था हो गई है और इसलिए अब हरियाणा में भी बदलाव चाहते हैं। आज सर्कल स्तर के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण हुआ। 15 अक्टूबर तक हरियाणा के हर बूथ पर 10-10 लोगों की बूथ कमेटी बनकर तैयार हो जाएगी। हरियाणा में करीब 20 हजार बूथ है। हर बूथ पर 10-10 लोगों को कमेटी बनाने का मतलब है कि 15 अक्टूबर तक पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के दो लाख पदाधिकारी बनकर तैयार हो जाएंगे। ये वो पदाधिकारी हैं जो दिल से काम करने और अपनी जेब से पैसा खर्च करने को तैयार हैं। जिस पार्टी के पास दो लाख पदाधिकारी हों, उसको दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती। मुझे नहीं लगता है कि हरियाणा में भाजपा का इतना बड़ा संगठन होगा। भले ही भाजपा बड़ी पार्टी होगी, उनकी सत्ता भी है। मुझे नहीं लगता है कि आज हरियाणा में भाजपा या कांग्रेस के पास दिल से काम करने वाले इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता होंगे।

WhatsApp Image 2023 09 04 at 1.03.15 PM 2
Arvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती है’’: केजरीवाल। 6

‘‘आप’’ के 90 फीसद कार्यकर्ता आम घरों से हैं, इन्होंने कभी राजनीति नहीं की- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे 90 फीसद कार्यकर्ता हरियाणा के आम किसान, लोग, व्यापारी हैं। इन्होंने कभी राजनीति नहीं की। राजनीति से हम लोगों को नफरत थी। अगर ये लोग ही अच्छा काम कर लेते तो हमें राजनीति में आने की जरूरत क्यों पड़ती? हम सभी को राजनीति में आने की जरूरत इसलिए पड़ी, क्योंकि इन पार्टियों और नेताओं ने देश को लूट लिया। हम कब तक हरियाणा और देश को लूटते हुए देखते रहेंगे। हमारा फर्ज बनता है कि अब हमें बाहर निकलना होगा। अन्ना आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि अन्ना जी कहते थे कि राजनीति कीचड़ है। मैं अन्ना जी से कहता था कि झाड़ू लेकर खुद इस कीचड़ में उतरना पड़ेगा, अब कोई विकल्प नहीं बचा है। नवनियुक्त पदाधिकारियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि आने वाले समय में आप सब के सामने बहुत मुश्किलें आएंगी। लोग ताने भी देंगे। अमित शाह जी चारों तरफ आम आदमी पार्टी को खत्म करने की बात कहते घूमते थे, लेकिन हम दिल्ली के बाद पंजाब में भी आए और अब हरियाणा में भी आ जाएंगे और एक दिन इस देश से भाजपा का सफाया आम आदमी पार्टी ही करेगी।

WhatsApp Image 2023 09 04 at 1.03.15 PM 1
Arvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती है’’: केजरीवाल। 7

इन पार्टियों ने 75 साल में देश को लूट लिया, इसलिए आम लोगों को राजनीति करने के लिए बाहर निकलना पड़ा है- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी लोग ये अवश्य याद रखना कि यहां हम पद के लिए नहीं आए हैं। अगर मन में पद या टिकट का लालच है तो आप गलत जगह आ गए हैं। यहां हम देश के लिए आए हैं। आज मनीष सिसोदिया छह महीने से जेल में हैं। सत्येंद्र जैन फर्जी केस में एक साल जेल में थे। भाजपा उनको दस बार संदेश भेज चुकी है कि केजरीवाल का साथ छोड़ दो। आज मनीष सिसोदिया अैर सत्येंद्र जैन भाजपा में चले जाएं तो कल उनकी जमानत हो जाएगी। इसलिए आप सभी को अपना सबकुछ न्यौछावर करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। इन पार्टियों ने 75 साल में देश को लूट लिया। इन्होंने इतना कमा लिया है कि अब इनकी सात पुश्तें घर बैठे खा सकती हैं। इसलिए आम लोगों को राजनीति करने के लिए घर से बाहर निकलना पड़ा है। आने वाली सभी कठिनाइयों को सहने के लिए सबको तैयार रहना है। बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। पूरे हरियाणा में जबरदस्त अंडर करंट है और हरियाणा बदलाव मांग रहा है। सिर्फ अब सबको मिलकर मेहनत करने की जरूरत है। मुझे पूरा यकीन है कि भारी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि गुटबाजी मत करना। गुटबाजी से बड़े-बडे संगठन खत्म हो जाते हैं। निःस्वार्थ भाव से काम करना है। अर्जुन की तरह हमारा एक ही लक्ष्य रखना है, किसी भी तरह हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी है। जब तक आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी, तब तक हम चैन से नहीं सोएंगे।

WhatsApp Image 2023 09 04 at 1.03.15 PM
Arvind Kejriwal: ‘‘हरियाणा की जनता मौजूदा सत्ता से परेशान, अब बदलाव चाहती है’’: केजरीवाल। 8

‘‘आप’’ की सरकार बनने पर दिल्ली-पंजाब की तरह हरियाणा में भी सबको फ्री और 24 घंटे बिजली मिलेगी- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में बिजली का बहुत बुरा हाल है। लोगों के मनमर्जी बिल बनाकर भेज देते हैं। बिल ठीक करने के लिए पैसे मांगते हैं। आज हरियाणा के अंदर सबसे ज्यादा महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि खट्टर साहब की बिजली फ्री है तो हरियाणा के लोगों की बिजली फ्री क्यों नहीं होनी चाहिए? खट्टर साहब और उनके मंत्रियों की बिजली फ्री है और जनता उनके पैसे क्यों देगी। क्या जनता ही बेवकूफ दिख रही है। हरियाणा में कई जगह लोगों ने बिजली के बिल की होली जलाई है। बिल भरने के बाद भी हरियाणा में 8-10 घंटे के पावर कट लग रहे हैं। बिजली नहीं आती है, लेकिन बिल आता है। पंजाब में किसानों को खेती के लिए बिजली के बिल नहीं देने पडते हैं। बिजली फ्री मिलती है। लेकिन हरियाणा में किसानों को बिल देने पड़ते हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद हम दिल्ली-पंजाब की तरह हरियाणा में भी फ्री और 24 घंटे बिजली कर देंगे। हमने दिल्ली में करके दिखाया है। पहले दिल्ली में 8-8 घंटे के पावर कट लगते थे, लेकिन आज 24 घंटे बिजली आती है। दिल्ली में बिजली फ्री करने पर कई लोग बोले कि दिल्ली छोटा राज्य है, यहां तो बिजली फ्री हो सकती है। डेढ़ साल पहले पंजाब में भी खूब पावर कट लगते थे। डेढ़ साल के अंदर ‘‘आप’’ की सरकार ने पंजाब में भी फ्री और 24 घंटे बिजली कर दी। इसका मतलब हो तो सकता है। इन लोगों की नीयत खराब है या फिर इनको करना नहीं आता है। हमारी नीयत भी सही है और हमें करना भी आता है। पार्टी के सभी लोगों को गांव-गांव जाकर बताना होगा कि 24 घंटे और फ्री बिजली चाहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट दें।

चार सितंबर से परिवार जोड़ो आंदोलन चलाएंगे, एक-एक परिवार को बताना है कि केजरीवाल हरियाणा का ही है- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 4 सितंबर से हम हरियाणा में परिवार जोड़ो आंदोलन शुरू करेंगे। एक-एक घर जाना है और उनको बताना है कि केजरीवाल हरियाणा का ही बेटा है। केजरीवाल ने दिल्ली ठीक कर दी है, अब हरियाणा में भी मौका दो। लोगों से यह भी कहना है कि अपनी तसल्ली के लिए दिल्ली और पंजाब में फोन करके पूछ सकते हैं। अगर कोई आदमी कहे कि केजरीवाल ने दिल्ली में काम नहीं किया है तो वोट मत देना। लेकिन दिल्ली-पंजाब के लोग कहें कि केजरीवाल और भगवंत मान ने काम किया तो आम आदमी पार्टी को एक मौका देना बनता है। खट्टर साहब में खड़े होकर यह कहने की हिम्मत नहीं है कि पांच साल मैंने काम नहीं किया है तो मुझे वोट मत देना। खट्टर साहब ऐसा नहीं बोल सकते हैं। क्योंकि उन्होंने काम नहीं किया है। हरियाणा के लोगों को पांच साल में किए गए खट्टर साहब के निकम्मेपन को बताना होगा। भाजपा ने हरियाणा का बेडा गर्क कर दिया है। भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी है। इन्होंने कोई स्कूल-अस्पताल, सड़क नहीं बनाई।

कल खट्टर साहब बोले कि हम फ्री देते हैं, क्या हम बच्चों को अच्छी शिक्षा और जनता को फ्री इलाज देकर पाप करते हैं?- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल खट्टर साहब कह रहे थे कि एक पार्टी आकर सब फ्री देने की बात कहती है। हम अपने बच्चों को फ्री में अच्छी शिक्षा देकर कोई गुनाह करते हैं क्या? अपने देश के बच्चों को फ्री शिक्षा देने से बड़ा राष्ट्र निर्माण का कोई काम नहीं हो सकता। अगर हम अपने देश के लोगों के लिए अच्छे अस्पताल व मोहल्ला क्लीनिक बनाते हैं और फ्री में इलाज कराते हैं तो क्या हम लोग पाप करते हैं। कल से भाजपा वालों ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ का नया सिगूफा छोड़ा है। इससे आम आदमी को क्या फायदा मिलेगा? वन नेशन, वन एजुकेशन, सबको एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए। अंबानी-अडानी के बच्चों को जैसी शिक्षा मिलती है, वैसी शिक्षा मेरे किसान-मजदूर के बच्चों को भी मिलनी चाहिए। वन इलेक्शन ये अपने पास रखें, हमें नहीं चाहिए। हजार-दो इलेक्शन करा लो। लेकिन वन नेशन, वन इलाज मिलना चाहिए। सबको अच्छा इलाज मिलना चाहिए। देश के लोगों को फायदा तभी होगा जब नव नेशन, वन एजुकेशन, वन नेशन, वन इलाज होगा। वन नेशन, वन इलेक्शन इनके चोंचले हैं। दुनिया भर के बड़े अखबारो ंके फ्रंट पेज पर छप रहा है कि पूरी भारत सरकार केवल एक आदमी के लिए काम कर रही है। छप रहा है कि भारत सरकार घोर भ्रष्टाचार कर रही है। हमारे देश का युवा बेरोजगारी से दर-दर की ठोंकरे खा रहा है। इन्होंने एक आदमी को सारा एयरपोर्ट, खदानें समेत सारा भारत वर्ष उठाकर दे दिया और वोट मांगने के लिए हमारे पास आते हैं। अभी प्रधानमंत्री ब्रिक्स गए थे और ग्रीस होकर वापस आए। पता चला है कि प्रधानमंत्री उसको ठेका दिलाने गए थे। प्रधानमंत्री देश के लिए काम कर रहे हैं या उस एक आदमी के लिए काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री रोज 18 घंटे उस एक आदमी के लिए काम करते हैं।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/aap-government-brightened-delhi-in-two-months/