24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsJoin Your Booth: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली में संगठन को मजबूत...

Join Your Booth: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली में संगठन को मजबूत बनाने की कड़ी में ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान को गूगल फार्म भरकर किया लॉच।

Arvinder Singh Lovely launched the “Join Your Booth” campaign by filling a Google form in Delhi to strengthen the organization.

  • अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली में संगठन को मजबूत बनाने की कड़ी में ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान को गूगल फार्म भरकर लॉच किया।
  • प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शुरु किए गए ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान से तमाम कार्यकर्ता मजबूती से जुड़ें।- अरविन्दर सिंह लवली
WhatsApp Image 2024 01 05 at 6.09.38 PM 1
Join Your Booth: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली में संगठन को मजबूत बनाने की कड़ी में ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान को गूगल फार्म भरकर किया लॉच। 3

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली ने आज दिल्ली में संगठन को मजबूत बनाने की कड़ी में ‘‘अपने बूथ से जुड़ें’’ अभियान को कांग्रेस महासचिव, प्रदेश प्रभारी श्री दीपक बाबरिया की मौजूदगी में गूगल फार्म भरकर लॉच किया। श्री लवली ने कहा कि राजनीतिक दल के लिए काम करने में अगर ईमानदारी और कड़ी मेहतन से काम करके अगर बूथ को जिताते है तो कोई भी चुनाव जीता जा सकता है। संगठन मजबूत बनाने की इस महत्वपूर्ण शुरुआत में बूथ स्तर पर गूगल फार्म भरवाकर दिल्ली वालों को जोड़ने की जिम्मेदारी सभी बीएलए-1 (बूथ लेवल एजेंट) सहित जिला एवं ब्लाक अध्यक्षों की लगाई गई है। गूगल फार्म सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित वेबसाईट और कार्यकर्ताओं के सभी ग्रुपों  पर उपलब्ध करा दिया गया है। गूगल फार्म में नाम, वर्ग, पता, विधानसभा, जिला, संसदीय क्षेत्र सहित एपिक संख्या और पोलिंग बूथ तक की जानकारी उपलब्ध करानी है। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के बूथ मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन राजेश गर्ग द्वारा किया गया। गांधी नगर के बी.एल.ए.-1 श्री इशरत खान मामू व सोशल मीडिया के चेयरमैन श्री हिदायतुल्लाह द्वारा प्रदेश अध्यक्ष श्री लवली का गूगल फार्म भरवाया।

‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्दर सिंह लवली और कांग्रेस महासचिव, प्रदेश प्रभारी श्री दीपक बाबरिया के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, मंगतराम सिंघल, पूर्व विधायक कुवंर करण सिंह, विजय लोचव, भीष्म शर्मा, सुरेन्द्र कुमार, वीर सिंह धींगान, जिला अध्यक्ष गुरचरण सिंह राजू, विरेन्द्र कसाना, राजेश चौहान, आदेश भारद्वाज, दिनेश एडवोकेट, मिर्जा जावेद अली, सतबीर शर्मा, जितेन्द्र कुमार कोचर, चत्तर सिंह, अमित मलिक, जय करण चौधरी, राजीव शर्मा, हरी किशन जिंदल, सुनील वोहरा, राज कुमार इंदौरिया, सुखबीर शर्मा, डा0 नरेश कुमार, नीतू वर्मा सोईन, अनुज आत्रेय, हिदायतुल्लाह, चौ0 अजीत सिंह, राजेन्द्र तंवर सहित मौजूद सभी 70 विधानसभाओं के बीएलए-1, जिला अध्यक्षों, आर्ब्जवरों ने गूगल फॉर्म मौके पर भरा।

WhatsApp Image 2024 01 05 at 6.09.37 PM
Join Your Booth: अरविन्दर सिंह लवली ने दिल्ली में संगठन को मजबूत बनाने की कड़ी में ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान को गूगल फार्म भरकर किया लॉच। 4

अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि सभी बीएलए-1 सहित प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता से अपील करता हूॅ कि पार्टी का सैनिक होने के नाते प्रत्येक बूथ पर अधिक से अधिक लोगों को ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान से जोड़ने की पार्टी की मुहिम को आंदोलन का रुप देकर काम करें। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर जुड़ने के इस कार्यक्रम की शुरुआत हम आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन मजबूत बनाने के लिए करना चाहते है क्योंकि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाऐगा जिससे पहले हमें संगठन को प्रत्येक बूथ पर मजबूत बनाकर अपने उम्मीदवार को विजयी बनाने का आधार बनाना है। उन्होंने कहा कि हमारे पास भाजपा और आम आदमी पार्टी से मजबूत लीडरशीप है, हमें सिर्फ प्रयास करने की जरुरत है।

लवली ने कहा कि ‘‘अपने बूथ से जुड़े’’ अभियान के तहत सभी जिला व ब्लाक कांग्रेस कमेटियां अपने-अपने क्षेत्र में बैठकें आयोजित करके छोटे, मझले, मध्यम, बड़े नेताओं सहित पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पूर्व निगम पार्षद व चुनाव लड़े प्रत्याशियों को भी गूगल फार्म के अंतर्गत पंजीकृत करना है ताकि दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पूर्व संगठन को प्रत्येक बूथ को मजबूत बना सके। उन्होंने कहा कि लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनावों की तैयारियों को भी आज से शुरु कर रहे है। उन्होंने कहा कि ‘‘अपने बूथ से जुड़ें’’ अभियान के बाद कर्मठ लोगों को बीएलए-2 बनाने की प्रक्रिया का काम पूरा होगा और अपनी ड्यूटी को सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी से निभाना होगा।

अ0भा0क0कमेटी के महासचिव, दिल्ली प्रभारी श्री दीपक बाबरिया ने कहा कि ‘‘अपने बूथ से जुड़ें’’ अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं की जवाबदेही तय कर रही है और इसके प्रथम चरण बूथ को मबजूत बनाने के लिए हमारे पास 45-65 वर्ष आयु के कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक है जबकि हमें आज के तकनीकी युग में युवाओं को जोड़ने के साथ-साथ विशेष आयु वर्ग के लोगों को तकनीकी युग में सोशल मीडिया से जोड़ने की अधिक जरुरत है क्योंकि आज सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर एक्टिव रहने की प्रक्रिया और प्रचार करने की शैली बदलाव आने के बाद संगठन में बने रहने से लेकर चुनाव लड़ने तक की पद्धति बदलाव आ चुके है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष श्री लवली जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष संगठन को मजबूत बनाने के लिए 24×7 काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि जिला अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, ब्लाक अध्यक्ष, ब्लाक पदाधिकारी, मंडलम, सेक्टर अध्यक्षों की नियुक्ति से पूर्व उनसे तय संख्या में कार्यकर्ताओं की सूची मांगनी होगी ताकि उनकी जमीनी हकीकत सामने आ सके।