27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsED Summons: केजरीवाल को ED के समन पर आतिशी का भाजपा पर...

ED Summons: केजरीवाल को ED के समन पर आतिशी का भाजपा पर वार।

Atishi attacks BJP on ED summons to Kejriwal.

  • अरविंद केजरीवाल जी को आया ये समन ईडी नहीं बल्कि भाजपा का समन, ये ग़ैरक़ानूनी और राजनीति से प्रेरित-आतिशी
  • भाजपा को अरविंद केजरीवाल जी से, उनकी बढ़ती लोकप्रियता से डर लगता है उसी का प्रमाण ये समन-आतिशी
  • भाजपा, ‘आप’ के गवर्नेंस मॉडल मुक़ाबला नहीं कर पा रही है, अपने गवर्नेंस मॉडल के कारण ‘आप’ पूरे देश में फैल रही है इसलिए हामें रोकने के लिए षड्यंत्र कर रही भाजपा-आतिशी
  • 2 साल से तथाकथित शराब घोटाले में सैकड़ों अफ़सरों को लगाने के बाद भी भाजपा की ईडी-सीबीआई एक पैसे के घोटाले का सबूत भी देश के सामने पेश नहीं कर पाई-आतिशी
  • आम आदमी पार्टी के देशभर में बढ़ते ग्राफ़ को देखकर ख़ौफ़ खाई भाजपा, हमारे नेताओं को झूठे केसों में कर रही गिरफ़्तार-आतिशी
  • भाजपा जान ले, हम ईडी-सीबीआई की धमकियों से डरने वाले नहीं है, चाहे दिल्ली हो या पंजाब हम वहाँ के लोगों के लिए काम करते रहेंगे-आतिशी
  • भाजपा, ‘आप’ के नेताओं को इस तरह झूठे आरोप में जेल में डालती रहेगी तो इसका जबाव उन्हें देश की जनता देगी-आतिशी

ED Summons: भाजपा की ईडी द्वारा तथाकथित शराब घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को भेजे समन का वरिष्ठ आप नेता व दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने जबाव देते हुए प्रेस कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी को आया ये समन ईडी नहीं बल्कि भाजपा का समन है। ये पूरी तरह ग़ैरक़ानूनी और राजनीति से प्रेरित है। भाजपा को अरविंद केजरीवाल जी से, उनकी बढ़ती लोकप्रियता से डर लगता है। ये समन उसी डर का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि, भाजपा, ‘आप’ के गवर्नेंस मॉडल मुक़ाबला नहीं कर पा रही है, अपने गवर्नेंस मॉडल के कारण ‘आप’ पूरे देश में फैल रही है इसलिए हमें रोकने के लिए भाजपा षड्यंत्र कर रही है। आम आदमी पार्टी के देशभर में बढ़ते ग्राफ़ को देखकर भाजपा ख़ौफ़ खाई हुई है। इसलिए हमारे नेताओं को झूठे केसों में गिरफ़्तार कर रही है जबकि पिछले 2 साल में सैकड़ों अफ़सरों को लगाने के बावजूद ईडी-सीबीआई को इस तथाकथित शराब घोटाले में एक पैसे का भी सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि, भाजपा जान ले, हम ईडी-सीबीआई की धमकियों से डरने वाले नहीं है, चाहे दिल्ली हो या पंजाब हम वहाँ के लोगों के लिए काम करते रहेंगे।

ED Summons: आप नेता आतिशी ने कहा कि, भाजपा की दोनों एजेंसियाँ सीबीआई और ईडी जो इस तथाकथित शराब घोटाले पर पिछले 2 सालों से जाँच कर रही है। इस जाँच पर सीबीआई ने, ईडी ने सैकड़ों अफ़सरों को लगा दिया। पिछले 2 साल से ज़्यादा समय से 500 से ज़्यादा अफ़सर इस तथाकथित शराब घोटाले की जाँच कर रहे है।

ED Summons: उन्होंने कहा कि, शायद 1947 के बाद से अबतक भारतीय इतिहास में किसी एक पॉलिसी की इतनी जाँच नहीं हुई होगी जितनी इस तथाकथित घोटाले की हो रही है। 2 साल से अधिक समय से चल रही इस जाँच के बाद, सैकड़ों अफ़सरों को लगाने के बाद अभी तक चाहे ईडी हो या सीबीआई हो एक रुपये के घोटाले का भी सबूत देश के सामने, न्यायालय के सामने नहीं रख पाई है। उन्होंने सैकड़ों जगह छापे मार लिए लेकिन अभी तक ईडी-सीबीआई को एक रुपया तक नहीं मिला है। लेकिन इसके बावज़ूद एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है, जेल में डाला जा रहा है और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को भी समन किया जा रहा है।

ED Summons: आतिशी में कहा कि, बिना किसी सबूत के, बिना पैसा बरामद हुए इन गिरफ़्तारियों को, समन को कैसे समझे? ये गिरफ़्तारिया, समन पिछले 8 सालों में दिल्ली में जनहित में हुए कामों का परिणाम है, पिछले 1 साल में पंजाब में बिजली-पानी, शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए कामों का परिणाम है।

ED Summons: उन्होंने कहा कि, भाजपा ने देश के कई राज्यों में दशकों से सरकार चलाई है लेकिन कही भी 24 घंटे बिजली और मुफ़्त बिजली नहीं दे पाई, कही भी सरकारी स्कूलों के प्राइवेट से बेहतर शिक्षा नहीं दे पाई, भाजपा किसी भी राज्य में, देश के सामने मोहल्ला क्लीनिक जैसा मॉडल जहां हर व्यक्ति को फ्री दवाइयाँ, फ्री टेस्ट, फ्री इलाज मिलता है, नहीं रख पाई।

ED Summons: क्योंकि भाजपा, आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस का मुक़ाबला नहीं कर पा रही है, क्योंकि भाजपा को लगता है कि अपने गवर्नेंस मॉडल से आम आदमी पार्टी पूरे देश में फैल रही है इसलिए आप की इस लोकप्रियता को रोकने के लिए, हमारे बढ़ते चुनावी ग्रोथ को रोकने के लिए भाजपा आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ़्तार कर रही है। चाहे वो सतेंद्र जैन हो, मनीष सिसोदिया हो या संजय सिंह हो।

ED Summons: आतिशी ने कहा कि, जैसे ही भाजपा के नेताओं ने टीवी पर कहना शुरू किया कि अब अरविंद केजरीवाल जी को जेल भेजेंगे उसके तुरंत बाद ईडी ने उन्हें समन भेज दिया। ये जग-ज़ाहिर है कि जो समन अरविंद केजरीवाल जी को आया है वो ईडी नहीं, भाजपा का समन है। ये भाजपा के डर का प्रतीक है।

ED Summons: लेकिन मैं भाजपा को शासित केंद्र सरकार को ये बताना चाहती हूँ कि, हम आपकी ईडी-सीबीआई की धमकियों से डरने वाले नहीं है। चाहे दिल्ली हो, पंजाब हो हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे। और देशभर में आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती रहेगी। अगर आप इस तरह से झूठे आरोप लगाकर नेताओं को जेल में डालोगे तो इसका जबाव आपको देश की जनता देगी।

यह भी पढ़े- कोविड के बढ़ते मामलों पर डॉ. मनसुख मांडविया ने की समीक्षा बैठक।