Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को क्लीनस्वीप...

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को क्लीनस्वीप कर डाली, कैरी ने तोड़ा पंत का गाबा टेस्ट वाला रिकॉर्ड

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को क्लीनस्वीप कर डाली है। ऑस्ट्रेलिया ने क्राइस्टचर्च में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच तीन विकेट से अपने नाम किया। रोमांचक टेस्ट मैच में एलेक्स कैरी ने दूसरी पारी में नॉटआउट 98 रन बनाए। विकेटकीपर बैटर के तौर पर चौथी पारी में टीम को जीत दिलाते हुए कैरी ने दूसरा सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम कर लिया है, उन्होंने इस खास मामले में ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत ने ऐतिहासिक गाबा टेस्ट मैच में नॉटआउट 89 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी। इस लिस्ट में अभी भी टॉप पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट हैं। गिलक्रिस्ट ने 1999 में इसी मैदान पर नॉटआउट 149 रनों की पारी खेली थी।

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर श्रीलंका के निरोशन डिकवेला हैं, जिन्होंने 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 81 रनों की पारी खेली थी और पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर हैं। बटलर ने 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा एक और मामले में एलेक्स कैरी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। एक टेस्ट मैच में 10 या इससे ज्यादा कैच लेने के साथ-साथ 100+ रन बनाने वाले कैरी महज दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले यह कारनामा एबी डिविलियर्स ने किया था। एबीडी ने 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में यह किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा करते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के पॉइंट्स टेबल में दूसरा पायदान हासिल कर लिया है। भारत अभी भी टॉप पर है, जबकि न्यूजीलैंड तीसरे पायदान पर है। न्यूजीलैंड पहली पारी में महज 162 रनों पर ऑलआउट हो गया था, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 256 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 372 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 281 रन बनाकर मैच के साथ-साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली।