20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeलेटेस्टAyodhya Ramlala: Ram Mandir के गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, चार घंटे...

Ayodhya Ramlala: Ram Mandir के गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, चार घंटे तक चला पूजन अनुष्ठान।

71 / 100

Ayodhya Ramlala was seated in the sanctum sanctorum of Ram Mandir, the worship ritual continued for four hours.

Ayodhya Ramlala: राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला अपने आसन पर विराजमान हो गए हैं. उनकी अचल मूर्ति को बुधवार देर रात गर्भगृह में पहुंचा दिया गया था. इसके लिए जरूरी कर्मकांड गुरुवार दोपहर से ही शुरू कर दिए गए थे. लगभभग चार घंटे तक पूजन अनुष्ठान किया गया।

F occ7Za0AANAWe
Ayodhya Ramlala: Ram Mandir के गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, चार घंटे तक चला पूजन अनुष्ठान। 3

Ayodhya Ramlala: अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में कर्मकांड की शुरुआत गणेश पूजन के साथ हुई. किसी भी अनुष्ठान के शुभारंभ से पहले भगवान गणेश का आह्वान किया जाता है. इसी मान्यता के चलते गणेश पूजन व अंबिका पूजन के साथ अनुष्ठान शुरू हुआ. पूजन के क्रम में ही भगवान रामलला के अचल विग्रह को पवित्र नदियों के जल से स्नान कराया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न औषधियों से भी स्नान कराया जाएगा। Read More- राम की नगरी से महाकाल के लिए आया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, श्री राम के लिए जाएंगे खास उपहार।

Ayodhya Ramlala: बता दें कि इसके पहले बुधवार को रामलला की चांदी की प्रतिमा को राममंदिर परिसर का भ्रमण कराया गया. पहले रामलला की अचल मूर्ति को जन्मभूमि परिसर में भ्रमण कराने की योजना थी, लेकिन सुरक्षा कारणों और मूर्ति का वजन अधिक होने के कारण परिसर भ्रमण की रस्म रामलला की छोटी रजत प्रतिमा से पूरी कराई गई। Read More- Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा पर रोक लगाने 2 जनहित याचिकाएं दायर, HC ने तत्काल सुनवाई से किया इंकार।

GD2 DFUWYAAFNDs 1
Ayodhya Ramlala: Ram Mandir के गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, चार घंटे तक चला पूजन अनुष्ठान। 4

यह भी पढ़े- भगवान राम के दर्शन के लिए पंजाब से 4 स्पैशल ट्रेन, पठानकोट, चंडीगढ़ और नंगल डैम रेलवे स्टेशन से चलेंगी।