24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBabar Azam: बाबर आजम भारत पहुंचते ही 'भगवामय' हुए, वेलकम से चौंधिया...

Babar Azam: बाबर आजम भारत पहुंचते ही ‘भगवामय’ हुए, वेलकम से चौंधिया गईं आंखें, अब लिखी दिल की बात।

Babar Azam became ‘Lord Shiva’ as soon as he reached India.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के लिए बड़े-बड़े ड्रामे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है। हैदराबाद पहुंचने पर उसके खिलाड़ियों का जबरदस्त स्वागत किया गया। रोचक बात यह है कि वायरल वीडियो और तस्वीरों में बाबर भगवा रंगा का स्कार्फ पहने दिखे रहे हैं।

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को भारत पहुंची। यहां उसे विश्व कप में हिस्सा लेना है। पाकिस्तान टीम ने 2016 के बाद पहली बार भारत की यात्रा की है। जब पाकिस्तानी खिलाड़ी हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे तो सुरक्षा कर्मियों की ओर से रोके गए उत्साहित प्रशंसकों की भीड़ ने टीम के कप्तान बाबर आज़म और अन्य खिलाड़ियों का शानदार वेलकम किया। दूसरी ओर, हर खिलाड़ी को गले में शाल जैसा कुछ पहनाकर परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया।

रोचक बात यह है कि बाबर आजम को पहनाए गए शाल का रंग भगवा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से शेयर वीडियो में वह गले में भगवा रंग का शाल पहने दिख भी रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस पर कॉमेंट भी कर रहे हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान में लंबे समय से कई विवाद चल रहे हैं। उसमें कश्मीर और आतंकवादी गतिविधियां सबसे बड़ा मुद्दा है। यही वजह है कि भारत ने पाकिस्तान से किसी भी द्विपक्षीय सीरीज खेलना बंद कर दिया है।

खैर, पाकिस्तान का भारत में भव्य स्वागत हुआ और खिलाड़ियों ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इस पर खुशी व्यक्त की। टीम के कप्तान बाबर आजम, स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर भारतीय अधिकारियों के साथ-साथ भीड़ को भी धन्यवाद दिया। रिजवान ने एक्स डॉट कॉम पर लिखा- अद्भुत स्वागत। सब कुछ बहुत सहज था। अगले 1.5 महीनों का इंतजार कर रहा हूं।

बाबर और शाहीन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट कीं। पाकिस्तान के कप्तान ने लिखा कि वह भारत में प्यार और समर्थन से अभिभूत हैं, जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन इस भव्य स्वागत बताया। उल्लेखनीय है कि विश्व कप में 10 अलग-अलग स्थानों पर 46 दिनों में 48 मैच होंगे, जिसका समापन 19 नवंबर को फाइनल में होगा।

पाकिस्तान के पास दो अभ्यास मैच निर्धारित हैं। एक 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और दूसरा 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। ये दोनों हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान फैंस को एंट्री नहीं मिलेगी।