Tuesday, May 21, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.9 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhबलरामपुर रामानुजगंज : एक अरब रूपये से अधिक का धान खरीदी के...

बलरामपुर रामानुजगंज : एक अरब रूपये से अधिक का धान खरीदी के एक माह बाद भी खुले आसमान के नीचे पड़ी

बलरामपुर रामानुजगंज.

बलरामपुर रामानुजगंज जिले तहत 49 धान उपार्जन केंद्रों के द्वारा के धान खरीदी की गई थी धान खरीदी के करीब एक माह बीत जाने के बाद भी धान उपार्जन केंद्र में 5 लाख 10 हजार क्विंटल धान खुले आसमान के नीचे है आज चिंतित आदिम जाति सेवा सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौप जल्द धान के उठाव कराए जाने की मांग की।
आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने सहित अन्य पदाधिकारी ने कहा कि, धान उपार्जन केंद्रों में धान की खरीदी की गई धान खरीदी अनुबंध के अनुसार 72 घंटे के भीतर उपार्जित धान का उठाव करने का उल्लेख है।

कंडिका में स्पष्ट उल्लेख है कि एजेंट समिति द्वारा खरीदी का संपूर्ण धान का उठाव 28 फरवरी तक अनिवार्य रूप से कर लिया जाएगा। जिसकी अवधि बीत चुकी है किंतु धान खरीदी समापन दिनांक 4 फरवरी से एक माह व्यतीत हो गया है। परंतु समितितों में भारी मात्रा में धान का स्टॉक शेष है। उपार्जन केंद्रों में अधिक समय तक धान का भंडारा रखने से सुखत, अतिरिक्त चौकीदारी,आसामिक वर्षा और तेज हवा तूफान से क्षति हो रहा है। जिसका संपूर्ण खामियाजा समिति प्रबंधक, धान खरीदी प्रभारी तथा समिति कर्मचारियों को भुगतना पड़ेगा। आदिम जाति सेवा सहकारी कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी ने कहा कि समय पर उठाओ नहीं होने से हम सब को बहुत नुकसान हो रहा है यदि जल्द धान का उठाव नहीं होता है तो हम सब आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जिला विपणन अधिकारी सतीश नवनावरे ने कहा कि जिले के राइस मिलों से एग्रीमेंट हुआ था उतना डीओ कट चुका है। नया लक्ष्य आने पर तत्काल उठाव कर लिया जाएगा।