Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नक्सल भय को परे रखते हुए किया मतदाताओं ने किया मतदान

जगदलपुर   छत्तीसगढ़ में लोकसभा प्रथम चरण के चुनाव में एकमात्र बस्तर लोकसभा सीट पर मतदाताओं ने नक्सल भय को परे रखते हुए बुलेट के आगे...
HomeBusinessBanking NewsSalary And Leave: बैंक कर्मचारियों को सैलरी में वृद्धि और छुट्टी के...

Salary And Leave: बैंक कर्मचारियों को सैलरी में वृद्धि और छुट्टी के मामले में जल्द ही खुशखबरी मिल सकती, वित्तमंत्री की मंजूरी का इंतजार।

Bank employees may soon get good news regarding increase in salary and leave, waiting for the approval of the Finance Minister.

नई दिल्ली
Salary And Leave: बैंक कर्मचारियों को सैलरी में वृद्धि और छुट्टी के मामले में जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। अगर वित्त मंत्रालय हामी भर देता हैं तो बैंक कर्मचारियों को सप्ताह में सिर्फ 5 दिन काम करना पड़ेगा। उन्हें शनिवार और रविवार को छुट्टी मिलेगी। फिलहाल दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार को बैंकों में कामकाज नहीं होता है। बाकी छुट्टियां त्योहार पर निर्भर करती हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारण को लिखा पत्र
Salary And Leave: बैंक कर्मचारी के यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारण को पत्र लिखा है। जिसमें पांच दिन वर्किंग की सिफारिश की है।

बैंक यूनियंस ने सरकार को भरोसा दिया
Salary And Leave: अपने प्रस्ताव में बैंक यूनियंस ने सरकार को भरोसा दिया है। पांच दिनों के वर्किंग से बैकों का कामकाज प्रभावित नहीं होगा। कर्मचारियों के कामकाजी घंटों में कमी नहीं होगी। ग्राहकों की सेवा के लिए निर्धारित समय में भी कटौती नहीं की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने इस मामले की समीक्षा करने और इंडियन बैंक एसोसिएशन को आगे बढ़ने क निर्देश दिया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने आरबीआई और एलआईसी के फाइव-डे वर्किंग वीक की दलील दी है।

कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी
Salary And Leave: भारतीय बैंक संघ और बैंक कर्मचारी यूनियनों के बीच पिछले साल एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ था। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों में 17% सैलरी वृद्धि के लिए समझौता हुआ था। इसकी लागत लगभग 12,449 करोड़ थी।