Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsविश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2027 की मेजबानी करेगा बीजिंग

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2027 की मेजबानी करेगा बीजिंग

नई दिल्ली
विश्व एथलेटिक्स परिषद ने 2027 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए बीजिंग, चीन को चुना है। विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप (1-3 मार्च) से पहले ग्लासगो में आयोजित 234वीं विश्व एथलेटिक्स परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

चीन अगले साल नानजिंग में विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप की भी मेजबानी करेगा। विश्व एथलेटिक्स द्वारा गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान में अध्यक्ष सेबेस्टियन कोए ने कहा, "हमारे वैश्विक शोपीस के 15वें संस्करण के लिए हमारे एथलीटों द्वारा नेशनल स्टेडियम को रोशन करने के 12 साल बाद, 2027 में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए उनकी सफल बोली पर बीजिंग को बधाई।" उन्होंने कहा, "1.4 बिलियन से अधिक की आबादी के साथ, चीन दुनिया के सबसे बड़े खेल बाजारों में से एक है। यह 2023 में 368.9 मिलियन की संचयी दर्शकों के साथ वांडा डायमंड लीग प्रसारण खपत के लिए शीर्ष प्रदर्शनकर्ता था। यह दुनिया के सबसे बड़े वाणिज्यिक बाजारों में से एक में हमारे खेल और प्रशंसक आधार को बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है।"

विश्व एथलेटिक्स परिषद के सदस्य और चीनी एथलेटिक्स एसोसिएशन (सीएए) के उपाध्यक्ष वांग नान ने कहा, "चीन और बीजिंग में मान्यता और विश्वास के लिए विश्व एथलेटिक्स को धन्यवाद। सीएए चैंपियनशिप की तैयारी के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए बीजिंग आयोजन समिति के साथ मिलकर काम करेगा, यह सुनिश्चित करेगा कि चैंपियनशिप उच्चतम गुणवत्ता मानक पर आयोजित की जाएगी, और दुनिया भर में एथलेटिक्स के विकास में अधिक योगदान देने के लिए एक अद्भुत विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप पेश करने का प्रयास करेगा।" बीजिंग स्पोर्ट्स ब्यूरो के निदेशक झाओ वेन ने कहा, "हम बीजिंग के विश्वास और समर्थन के लिए विश्व एथलेटिक्स को धन्यवाद देते हैं। 2015 में 15वीं विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद, बीजिंग को 2027 में 21वीं विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, दुनिया के उच्चतम स्तर के एथलेटिक्स आयोजन की मेजबानी करने का सम्मान मिला है।"

वेन ने आगे कहा "बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक खेलों के बाद, बीजिंग दुनिया का पहला शहर बन गया है जिसने ग्रीष्मकालीन और शीतकालीन ओलंपिक दोनों आयोजित किए हैं। खेल ने इस प्राचीन राजधानी को जीवन और शक्ति प्रदान की है। हम प्राचीन और आधुनिक राजधानी के आकर्षण को महसूस करने और अनुभव करने के लिए विश्व एथलेटिक्स परिवार के बीजिंग लौटने का बहुत इंतजार कर रहे हैं। विश्व एथलेटिक्स के मार्गदर्शन और सहायता से, बीजिंग चैंपियनशिप की तैयारी करने और दुनिया को एक असाधारण एथलेटिक्स कार्यक्रम पेश करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा।" विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप का पिछला संस्करण अगस्त में बुडापेस्ट में आयोजित किया गया था, जबकि टोक्यो 2025 के आयोजन की मेजबानी करेगा।