Tuesday, May 28, 2024
38.1 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

तपती गर्मी और लू से लोग परेशान, इस बीच राजस्थान में मई के अंत तक तापमान में 3-5 डिग्री गिरावट देखने की उम्मीद :...

जयपुर राजस्थान में गर्मी से लोग बेहाल हैं। कई इलाकों में पारा 55 के पार पहुंच चुका है। तपती गर्मी और लू से लोग परेशान...
HomeSportsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करेंगे बेन...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करेंगे बेन सियर्स

क्राइस्टचर्च
तेज गेंदबाज बेन सियर्स क्राइस्टचर्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे, लेकिन न्यूजीलैंड एक बार फिर इस बात पर दुविधा में है कि स्कॉट कुगलेइजन के रूप में चौथा तेज गेंदबाज चुना जाए या मिशेल सैंटर के रूप में एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ जाया जाए, जिसका फैसला टॉस के बाद किया जाएगा। दोनों टीमें के बीच दूसरा टेस्ट 8-12 मार्च तक खेला जाएगा।

26 वर्षीय सियर्स को विल ओ'रूर्के की जगह टीम में शामिल किया गया है, जिन्हें वेलिंगटन में हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। उन्होंने पहले 13 टी20 मैच खेले हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल के मैचों के दौरान अपनी गति से प्रभावित किया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 19 मैचों में 27.03 की औसत से 58 विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि सियर्स क्या कर सकता है।

साउदी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, जाहिर तौर पर उसे अन्य प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का थोड़ा सा अनुभव है। वह वास्तविक गति प्रदान करता है। हमने उसे गर्मियों में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ते हुए देखा था, इसलिए हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि उसके पास अपने स्तर पर क्या है। वह एक लंबा लड़का है। उसके पास गति है। हम बेन के कौशल को देखने के लिए उत्साहित हैं। यह उसके लिए भी एक विशेष समय है।

साउदी, जो क्राइस्टचर्च में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे, ने न्यूजीलैंड की अंतिम एकादश की पुष्टि नहीं की, जबकि आखिरी फैसला तेज गेंदबाज स्कॉट कुगलेइजन और बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर के बीच किया जाना था। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे कुगलेइजन का वेलिंगटन में प्रदर्शन निराशाजनक रहा, जहां उन्होंने दो विकेट लिए और 0 और 26 का स्कोर बनाया। मुख्य कोच गैरी स्टीड ने स्वीकार किया है कि न्यूजीलैंड ने अपने पिछले दो टेस्ट मैचों में हैमिल्टन और वेलिंगटन की पिचों के कारण सेंटनर को चार तेज गेंदबाजों के साथ छोड़कर गलती की थी, जो उम्मीद से ज्यादा घूम रही थी।

पहले टेस्ट की ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ग्लेन फिलिप्स ने पांच विकेट लिए, जबकि नाथन लियोन ने मैच में दस विकेट लिए। हालाँकि, हेगले ओवल की पिच स्पिन-गेंदबाजी के अनुकुल है, जहां स्पिनरों द्वारा हासिल किये गए विकेटों का औसत 55.79 है, जो न्यूजीलैंड के किसी भी मैदान से सबसे अधिक है। ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चौथे मैच के लिए अपरिवर्तित एकादश की घोषणा की है-जिसका अर्थ है कि उनके फ्रंटलाइन गेंदबाजी आक्रमण ने पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीज़न के सभी सात टेस्ट खेले।