27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBen Stokes: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स।

Ben Stokes: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स।

Ben Stokes: England Test captain Ben Stokes may undergo knee surgery after ICC ODI World Cup 2023.

Ben Stokes: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद अपने घुटने का ऑपरेशन करवा सकते हैं। ऐसे में उनका अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध है। विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक स्टोक्स को घुटने की चोट के कारण इस साल समर सीजन में गेंदबाजी करने में परेशानी हुई।

Screenshot 2023 09 08 at 1.23.55 PM
Ben Stokes: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स। 2

Ben Stokes: वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में एक तरह से विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेले तथा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी वह यही भूमिका निभाएंगे। स्टोक्स ने कहा कि वह विश्वकप के बाद अपने घुटने का ऑपरेशन करवाने की योजना बना रहे हैं लेकिन उन्होंने इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

Ben Stokes: उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व संवाददाताओं से कहा,‘मैं जानता हूं कि क्या होने जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि इस बात को बताने का यह सही समय है कि मैं क्या करने जा रहा हूं।’ स्टोक्स ने कहा,‘मैं कुछ एक्सपर्टस से बात कर रहा हूं। हमारी एक योजना है। यह अच्छा है कि विश्वकप के बाद हमारे पास एक अच्छी योजना है जिस पर हम अमल कर सकते हैं।’

Ben Stokes: उन्होंने कहा,‘मैं अगले समर सेशन में एक ऑल राउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं। मेरी योजना इन सर्दियों में विश्व कप में खेलना और उसके बाद घुटने की समस्या से निजात पाना है।’ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान अगर विश्वकप के बाद घुटने का ऑपरेशन करवाते है तो फिर उनका भारत के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज तक फिट होने की संभावना कम है। किसी भी खिलाड़ी को घुटने के ऑपरेशन के बाद उससे उबरने में आठ से 12 सप्ताह तक लग जाते हैं। ऐसे में स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दौरान ही वापसी कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/jawan-first-day-collection-updates/