Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeStatesRajasthanBharatpur: जमीन में नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी ने मांगी एक...

Bharatpur: जमीन में नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी ने मांगी एक लाख से अधिक की राशि, एसीबी ने की कार्रवाई

भरतपुर.

भरतपुर जिले के रूपबास थाना अंतर्गत निवासी परीबादी खातेदारी की जमीन की वसीयत में विरासत नामांतरण खोलने की कई बार पटवारी से मांग कर रहा था, लेकिन वहां पर तैनात हरीश शर्मा पटवारी हल्का चेकोरा और कृष्णकांत शर्मा पटवारी हल्का खान सूरजापुर मिलकर एक लंबी राशि की रिश्वत के रूप में मांग कर रहे थे। परबादी से पटवारी हरीश शर्मा द्वारा 1 लाख 50 हजार रुपए की मांग की।

विरासत की जमीन में नामांतरण खोलने की एवज में इसके बाद परबादी और पटवारी के बीच बातचीत हुई। इसकी शिकायत परबादी ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत की। शिकायत के बाद भ्रष्टाचार निरोध वीरों की टीम ने इसका सत्यापन कराया गया। जिसके बाद बुधवार को 50 हजार लेकर पटवारी को देने के लिए पहुंचा वहां पर दो पटवारी तैनात थे। पटवारी हरीश शर्मा और कृष्णकांत शर्मा को परबादी ने 50 हजार दिए। उसी समय एसीबी की टीम ने दोनों को धर दबोचा और 50000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों को रूपबास थाने पर लेकर पहुंची और वहां पर कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई को एसीबी के एडिशनल एसपी अमित चौधरी के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। इसके अलावा दोनों पटवारी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है।