Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeGadgetsवोडाफोन-आईडिया यूजर्स के लिए बड़ी राहत, अब मिलेगी नई सुविधा मुफ्त में!

वोडाफोन-आईडिया यूजर्स के लिए बड़ी राहत, अब मिलेगी नई सुविधा मुफ्त में!

Smartphone कंपनियों की तरफ से समय-समय पर सुविधाओं में बदलाव किया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं। Vodafone-Idea ने प्रीपेड यूजर्स को खुशखबरी देते हुए eSIM सर्विस की घोषणा कर दी है। मुंबई में कंपनी की तरफ से इसकी शुरुआत की गई है।

Vodafaone-Idea ने इस पर मीडिया स्टेटमेंट में कहा, 'ये फास्ट और इको-फ्रेंडली कनेक्टिविटी भारतीयों को प्रोवाइड कराएगा।' Vodafone-Idea ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि उसकी eSIM iOS और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अच्छा ऑप्शन साबित होने वाली है। इसका यूज Apple iPhone XR और Vivo X90 Pro, Nokia G60 और Nokia X30 में भी सपोर्ट करेगी। इसके अलावा सैमसंग फ्लैगशिप Galaxy Z Flip, Galaxy Fold, Galaxy Z Fold 2 में भी ये सिम सपोर्ट मिलेगी।

Vodafone Idea ने कहा कि eSIM कई स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच डिवाइस के लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित होने वाली है। इसकी मदद VI प्रीपेड कस्टमर्स को काफी मदद मिलेगी। यही वजह है कि वोडाफोन-आइडिया कस्टमर्स इससे काफी खुश भी हैं।

क्या होगा फायदा-

eSIM होने के कई फायदे हैं। eSIM की मदद से आप सिंगल डिवाइस पर मल्टीपल प्रोफाइल यूज कर सकते हैं। अगर आप eSIM का यूज करते हैं तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि इससे आप बिना प्राइमरी सिम रिमूव किए ही दूसरी सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में यूजर्स को इससे काफी सुविधा मिलने वाली है। वोडाफोन ने कहा कि eSIM की मदद से हमने कस्टमर्स की सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा है। eSIM टेक्नोलॉजी भविष्य के लिए भी काफी अच्छी साबित होगी।

वोडाफोन आइडिया की मुश्किलें क्यों कम होने का नाम नहीं ले रही?

Vodafone-Idea यूजर्स को कई सब्सक्रिप्शन की सुविधा फ्री में भी दी जा रही है। 3199 रुपए का रिचार्ज करवाने के बाद आपको Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री मिल रहा है। लेकिन पहले ही बता दें कि ये एक रेगुलर सब्सक्रिप्शन प्लान है।