Tuesday, May 28, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusinessElon Musk: के साथ बड़ा उलटफेर... दो दिन में सबसे अमीर से...

Elon Musk: के साथ बड़ा उलटफेर… दो दिन में सबसे अमीर से तीसरे नंबर पर पहुंचे इतनी घट गई दौलत।

नई दिल्ली
Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दो दिन में दो स्थान फिसल चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक दो दिन में उनकी नेटवर्थ में करीब 23 अरब डॉलर की गिरावट आई है। सोमवार को उनकी नेटवर्थ में 17.6 अरब डॉलर की गिरावट आई थी और उनके हाथ से दुनिया के नंबर वन रईस की कुर्सी निकल गई थी। मंगलवार को उनकी नेटवर्थ में 5.29 अरब डॉलर की गिरावट आई और वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिसल गए। ऐमजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस 197 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अब दुनिया के सबसे बड़े रईस हैं जबकि फ्रांस के कारोबारी बर्नार्ड आरनॉल्ट 195 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। मस्क 192 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

Elon Musk: मस्क पिछले साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले रईस थे लेकिन इस साल उन्होंने सबसे ज्यादा पैसा गंवाया है। उनकी नेटवर्थ में 36.6 अरब डॉलर की गिरावट आई है। इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में मार्क जकरबर्ग पहले नंबर पर हैं। फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म के सीईओ की नेटवर्थ इस साल 47.9 अरब डॉलर बढ़ी है। वह 176 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वैसे मंगलवार का दिन दुनियाभर के रईसों के लिए अच्छा नहीं रहा। टॉप 11 में शामिल सभी रईसों की नेटवर्थ में गिरावट आई। इस लिस्ट में 12 नंबर पर मौजूद कार्लोस स्लिम और 13वें नंबर पर मौजूद गौतम अडानी की नेटवर्थ में मामूली तेजी रही।

कौन-कौन हैं टॉप 10 में

Elon Musk: अमीरों की लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स 149 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। स्टीव बालमर 139 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। अमेरिका के दिग्गज इन्वेस्टर वॉरेन बफे 132 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं। लैरी एलिसन (126 अरब डॉलर) आठवें, लैरी पेज (122 अरब डॉलर) नौवें और सर्गेई ब्रिन (116 अरब डॉलर) दसवें नंबर पर हैं। भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी 114 अरब डॉलर के साथ इस लिस्ट में 11वें नंबर पर हैं। मंगलवार को उनकी नेटवर्थ में 53.5 करोड़ डॉलर की गिरावट आई। इस साल उनकी नेटवर्थ 17.7 अरब डॉलर बढ़ी है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी 104 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी नेटवर्थ में इस साल 19.6 अरब डॉलर की तेजी आई है।