Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusinessअरबपति रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में बनेंगे दूल्हा

अरबपति रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में बनेंगे दूल्हा

वॉशिंगटन
 प्यार उम्र देख कर नहीं होता। मीडिया मोगुल रूपर्ट मर्डोक ने यह साबित कर दिया है। 92 साल की उम्र में रूपर्ट मर्डोक शादी करने वाले हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को उन्होंने घोषणा की थी कि वह जून में अपनी प्रेमिका एलेना झुकोवा से शादी का प्लान कर रहे हैं। इससे पहले मर्डोक चार बार शादी कर चुके हैं। एलेना एक रिटायर्ड वैज्ञानिक हैं। पिछले अप्रैल में मर्डोक और एलेना के बीच रिश्ते की खबर आई थी। इस खबर के आने से चार महीने पहले ही मर्डोग ने रेडियो होस्ट एन लेस्ली स्मिथ के साथ दो सप्ताह लंबी सगाई को तोड़ दिया था।

टाइम्स की रिपोर्ट में मर्डोक के प्रतिनिधि का हवाला देते हुए कहा गया कि उनकी शादी कैलिफोर्निया में मौजूद उनके अंगूर के बागान मोरागा में होगी। इससे जुड़े निमंत्रण पहले ही भेजा जा चुके हैं। मर्डोक पहले भी चार बार शादी कर चुके हैं। मर्डोक की मुलाकात जुकोवा से उनकी तीसरी पत्नी वेंडी डेंग की ओर से आयोजित एक बड़े पारिवारिक समारोह में हुई थी। 2013 में उन्होंने अपनी तीसरी पत्नी से 14 साल रिश्ते के बाद तलाक ले लिया था।

मीडिया साम्राज्य से हटे मर्डोक

जुकोवा की 42 वर्षीय बेटी दशा जुकोवा हैं, जो एक रूसी-अमेरिका कला संग्राहक हैं। उनकी शादी पहले रूसी एलीट क्लास और प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब चेल्सी के पूर्व मालिक रोमन अब्रामोविच से हुई थी। मर्डोक की सगाई की यह खबर उनकी उस घोषणा के ठीक पांच महीने बाद आई है, जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि वह अपने मीडिया साम्राज्य से हट रहे हैं।

इन कंपनियों में है हिस्सेदारी

मर्डोक की कंपनी न्यूज कॉर्प के पास वॉल स्ट्रीट जर्नल, फॉक्स न्यूज और स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ पुस्तक प्रकाशक हार्पर कॉलिन्स सहित सैकड़ों स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल समाचार आउटलेट हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी संपत्ति 8.96 अरब है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मर्डोक की नई मंगेतर पहले कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, लॉस एंजिल्स में आणविक मधुमेह एक्सपर्ट के रूप में काम करती थीं। वह मूल रूप से रूस की रहने वाली हैं।