20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBjp: दिल्ली में वृक्षारोपण के नाम पर घोटाला चल रहा है --...

Bjp: दिल्ली में वृक्षारोपण के नाम पर घोटाला चल रहा है — वीरेंद्र सचदेवा।

Bjp: Sachdeva said that the area under green plantation has not increased.

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली सरकार का दिल्ली में हरियाली बढ़ाने और स्वच्छ हवा का दावा एक दिखावा है और दिल्ली में वृक्षारोपण के नाम पर घोटाला चल रहा है। सचदेवा ने कहा कि हरित वृक्षारोपण क्षेत्र में वृद्धि नहीं हुई है, यह सब भ्रामक है, पूरी दिल्ली में हमें बंजर सड़कें देखने को मिलती हैं।

Screenshot 2023 07 22 at 6.47.03 PM
Bjp: दिल्ली में वृक्षारोपण के नाम पर घोटाला चल रहा है -- वीरेंद्र सचदेवा। 2

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है की गत माह मंत्री गोपाल राय ने 1 करोड़ पौधारोपण का दावा किया था और आज मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने 5.50 लाख पौधे लगाये जायेंगे। क्या केजरीवाल सरकार बता सकती है की पौधारोपण कहाँ हुआ।साल-दर-साल हम वृक्षारोपण के नाम पर एक तमाशा देखते हैं और मौजूदा सीमांकित जंगल क्षेत्रों या अधिसूचित पार्कों में पौधे या पेड़ लगाए जाते हैं।

Bjp: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का हरित क्षेत्र बढ़ाने का दावा अविश्वसनीय है क्योंकि हम सभी दिल्ली में रहते हैं जहाँ उपनिवेशीकरण के लिए भूमि की बढ़ती मांग है और इसलिए कुछ वर्षों में हरित क्षेत्र में 10% से 25% की वृद्धि असंभव है जैसा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया है।जहां तक पिछले 3-4 वर्षों के दौरान दिल्ली में स्वच्छ हवा के दिनों में बढ़ोतरी का सवाल है तो यह दिल्ली सरकार द्वारा की गई किसी हरियाली का नतीजा नहीं है।कोविड चरण के दौरान लॉकडाउन ने 2020-22 में स्वच्छ हवा के दिनों में वृद्धि की और इस वर्ष असामान्य बारिश ने दिल्ली पर धूल के आवरण को साफ कर दिया है।दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि पौधारोपण एक बड़ा घोटाला बन गया है और हम दिल्ली में हरित क्षेत्र बढ़ने के दावे के साथ-साथ वास्तविक पौधारोपण पर भी एनजीटी के माध्यम से ग्रीन ऑडिट की मांग करते हैं.

यह भी पढ़ें: Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने मयूर विहार फेस 1 के राहत कैम्प में किया सफाई श्रमदान।