Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsबीजेपी मोहम्मद शमी को लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है, पश्चिम...

बीजेपी मोहम्मद शमी को लोकसभा चुनाव में टिकट दे सकती है, पश्चिम बंगाल की इस सीट से उतारने की चर्चा

नई दिल्‍ली
आगामी लोकसभा चुनाव (lok sabha elections) की तारीखों का ऐलान जल्द हो सकता है। अप्रैल-मई (April-May) में वोट डाले जा सकते हैं। उससे पहले चुनाव लड़ने वाले दल उम्मीदवारों के नामों (names of candidates) का ऐलान कर रहे हैं। पिछले दिनों बीजेपी (BJP) ने 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट भी जारी कर दी। अब आगे के नामों पर चर्चा चल रही है। इस बीच, बीजेपी ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (mohammad shami) से संपर्क किया है। शमी को लोकसभा चुनाव में बीजेपी टिकट दे सकती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद शमी को बीजेपी चुनाव में उतारने के बारे में सोच रही है। इसके लिए उनसे संपर्क भी किया जा चुका है। हालांकि, शमी ने अब तक आखिरी फैसला नहीं लिया है। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मोहम्मद शमी से बातचीत के दौरान उन्हें पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया। बीजेपी शमी को बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से उतारना चाहती है।

 अभी इस सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां सांसद हैं और इसी संसदीय सीट के अंतर्गत संदेशखाली का इलाका भी आता है। यह वही संदेशखाली है, जहां पर हाल ही में बड़ी संख्या में महिलाओं ने पूर्व टीएमसी नेता शाहजहां शेख समेत अन्य पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन के बाद आखिरकार हाल ही में शाहजहां को गिरफ्तार कर सीबीआई को सौंपा गया है।

मोहम्मद शमी पश्चिम बंगाल से घरेलू क्रिकेट भी खेल चुके हैं। वहीं, उनके भाई मोहम्मद कैफ भी पश्चिम बंगाल की ओर से रणजी खेलते हैं। इस साल की शुरुआत में खेले गए एक मुकाबले में शमी के भाई ने काफी दमदार प्रदर्शन भी किया था। पश्चिम बंगाल से मोहम्मद शमी का जुड़ाव होने की वजह से बीजेपी उन्हें वहीं से टिकट देने पर विचार कर रही है।

यदि शमी लोकसभा चुनाव लड़ने पर राजी हो जाते हैं तो ममता बनर्जी के खिलाफ राज्य में बीजेपी को एक और बड़ा चेहरा मिल जाएगा। फिलहाल, शमी अभी चोटिल हैं और क्रिकेट की पिच से लंबे समय से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल का खेला था। पूरे टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा विकेट झटके थे।

बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी। इसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के गांधीनगर से अमित शाह, लखनऊ से राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं के नाम थे। अब माना जा रहा है कि फिर से कुछ दिनों में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है, जिसके बाद दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। चुनाव आयोग ने अभी लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन इसी महीने के मध्य तक डेट घोषित हो सकती है। अगले दो महीने में देशभर में आम चुनाव होने हैं, जिसे कई चरणों में मतदान के जरिए करवाया जाएगा।