24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBjp: बालियान एवं सांगवान सम्बंध की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुऐ...

Bjp: बालियान एवं सांगवान सम्बंध की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुऐ उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है।

Bjp: We got the CBI of Balian and Sangwan relation.

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और सांसद प्रवेश साहिब सिंह एवं रमेश बिधूड़ी ने आज एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा की यह शर्मनाक है की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली सरकार विधानसभा का दुरुपयोग राजनीतिक प्रोपेगेंडा प्रचार के लियें कर रही है। साथ ही भाजपा नेताओं ने कहा की आज दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी विधायक नरेश बालियान के गैंगस्टर कपिल सांगवान से सम्बंध की जानकारी आने से स्तब्ध है। उन्होने कहा की यह बहुत गम्भीर मामला है और हमने बालियान एवं सांगवान सम्बंध की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुऐ उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है।

WhatsApp Image 2023 08 18 at 8.42.40 AM 2
Bjp: बालियान एवं सांगवान सम्बंध की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुऐ उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। 3

दुखद है की अपनी राजनीति चमकाने के लियें केजरीवाल मणिपुर के लोगों की भावनाओं से खेल रहे हैं — वीरेन्द्र सचदेवा

Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि आज दिल्ली दो राजनीतिक घटनाक्रमों को देखकर स्तब्ध है, एक तरफ राष्ट्रीय राजनीतिक चमक के लिए दिल्ली विधानसभा का घोर दुरुपयोग और दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के विधायक का एक गैंगस्टर कपिल सांगवान के साथ संपर्क में आना। आज दिल्ली इस बात से हैरान है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विकास की बात करने के बजाय कई मुद्दों पर बात की, उनमें से कोई भी दिल्ली विधानसभा क्षेत्राधिकार से संबंधित नहीं था।

Bjp: सचदेवा ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के इस सत्र ने यह बात सामने ला दी है कि चाहें दिल्ली जल बोर्ड हो, लोक निर्माण विभाग हो या दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग हो, इनमें से किसी ने भी पिछले 8.5 वर्षों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। आम आदमी पार्टी के कई विधायकों ने खुद विधानसभा रिकॉर्ड में बताया है कि उनके विधानसभा क्षेत्रों में कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है।

Bjp: केजरीवाल को दिल्लीवासियों को यह बताने की जरूरत है कि पिछले 8 सालों में वह विकास करने का दावा करते रहे हैं तो आज उनके ही विधायक क्यों कह रहे हैं कि कोई विकास नहीं हुआ है।

WhatsApp Image 2023 08 18 at 8.42.39 AM
Bjp: बालियान एवं सांगवान सम्बंध की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हुऐ उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। 4

केजरीवाल सरकार विधानसभा मे दिल्ली के मुद्दों पर बात नही करती है, आप के विधायकों ने ही खोली पोल — रामवीर सिंह बिधूड़ी

Bjp: नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि विधानसभा शुरू होने के चार दिन पहले विधानसभा के सेक्रेटेरिएट को 12 नोटिस दिए थे और दिल्ली सरकार के विभिन्न घोटालों और दिल्ली की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया था। लेकिन उसके बावजूद सदन में उन विषयों पर कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि डीटीसी घोटाला, जलबोर्ड घोटाला, शराब घोटाला, स्कूल में कमरे बनवाने में घोटाला, शीशमहल घोटाला, हॉस्पिटल घोटाला, पीडब्ल्यूडी घोटाला, हवाला घोटाला, पेनिक बटन घोटाला आदि पर हम चर्चा करना चाहते थे, लेकिन केजरीवाल या उनका कोई भी विधायक तैयार नहीं हुआ। डीटीसी 10000 करोड़ रुपये के घाटे में और जलबोर्ड 72000 करोड़ रुपये के कर्ज में चल रहा है लेकिन इन सभी विषयों पर चर्चा करने से केजरीवाल बचते रहे।

Bjp: नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में दिल्ली से संबंधित चर्चा होनी चाहिए मणिपुर पर चर्चा दिल्ली विधानसभा में करना उचित नहीं क्योंकि उस पर संसद में चर्चा हो चुकी है और स्वयं मणिपुर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने खुद प्रकाश डाला। लेकिन हमारी बातों को नजरअंदाज करते हुए हमारे छह विधायको को बाहर निकाल दिया गया और फिर मैंने विधायक श्री विजेंद्र गुप्ता के साथ धरना दिया। केजरीवाल और उनके विधायक सदन में सिर्फ प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और वरिष्ठ पदाधिकारियों को गाली देते हैं और लगता है कि सदन इन सभी सम्मानित गणों को गाली देने का मंच बन गया है। कल बुलाई गई सदन में हमारी मांग है कि सदन के अंदर सिर्फ दिल्ली संबंधित समस्याओं पर ही चर्चा होगी।

केजरीवाल ने साफ किया वह सिर्फ दिल्ली को लूटने के लिये सत्ता में आये थे — प्रवेश साहिब सिंह

Bjp: सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले कई घोटाले कर और फिर शीशमहल बनाकर यह साबित कर दिया है कि वह दिल्ली को सिर्फ लूटने आए थे, सेवा और विकास करने का उनका कभी इरादा रहा नहीं था। हमने देखा कि उनके विधायक पहले राशन कार्ड बनाने में एक महिला के साथ रेप, फिर हवाला में एक विधायक जेल के अंदर जाते हैं और जिनको केजरीवाल भगत सिंह की उपाधी देते रहे वे आज शराब घोटाले में जेल के अंदर बंद है। और अब उनके विधायक नरेश बालियान गैंस्टर से मिलकर दिल्ली की जनता के बारे में सूचना दे रहा है और वसूली करने का तरीका बता रहे हैं। यह वही नरेश बालियान है जो पूरे इलाके में अवैध कालोनी काटने के लिए जाने जाता है और चुनाव में जिनके कार्यालय से शराब से भरे ट्रक पकड़ा गया था। हमें जानकारी मिली है कि नरेश बालियान विदेश भागने वाला है इसलिए दिल्ली पुलिस से हमारी मांग है कि उसे खोजकर तुरंत गिरफ्तार करें और केजरीवाल से हमारी मांग है कि अपने भ्रष्टाचारी विधायक को तुरंत पार्टी से निष्कासित करें क्योंकि ऐसा ही रहा तो वह दिन दूर नहीं जब कुछ दिन में ही तिहाड़ आम आदमी पार्टी का कार्यालय बन जाएगा।

Bjp: सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि जब अन्ना हजारे रामलीला मैदान में भ्रष्टाचार के विरुद्ध धरने पर बैठे थे तो उस वक्त केजरीवाल की नजरो में कांग्रेस से लेकर कई पार्टी और नेता भ्रष्टाचारी थे और आज उनकी पार्टी के 36 विधायको के उपर कई चार्जेज हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ 300 पेज के चार्जशीट लेकर घूमने वाले अरविंद केजरीवाल आज कह रहे हैं कि भाजपा 2024 लोकसभा चुनाव से डरी हुई है लेकिन हकीकत यह है कि वे आज खुद डरे हुए हैं इसलिए आज वे अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए कांग्रेस पार्टी की शरण में पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें :Arvind Kejriwal On Manipur: मणिपुर जल रहा है, वहां दो समुदाय एक-दूसरे से लड़ रहे हैं- अरविंद केजरीवाल।