Monday, May 20, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

39 C
New Delhi
Monday, May 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesजौनपुर में भाजपा के जिला मंत्री की गोली मारकर हत्‍या

जौनपुर में भाजपा के जिला मंत्री की गोली मारकर हत्‍या

जौनपुर

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीजेपी नेता प्रमोद यादव की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर दी। आनन-फानन में प्रमोद को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

भाजपा ने प्रमोद यादव को 2012 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। उस चुनाव में मल्हनी से सपा के उम्मीदवार पारस नाथ यादव ने चुनाव जीता था, जबकि बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह दूसरे नंबर पर रही थीं।

हालिया क्यों सुर्खियों में था जौनपुर?

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूर्वांचल का जौनपुर जिला सुर्खियों में बना हुआ था. दरअसल, इसकी वजह थे जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह. बता दें कि जौनपुर की विशेष सांसद-विधायक अदालत ने अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार को पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके एक सहयोगी को सात-सात साल की कैद और जुर्माने की सजा सुनाई.  इस सजा के बाद धनंजय अब आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. सजा का ऐलान होते ही न्यायालय परिसर में जमा हुए धनंजय सिंह के तमाम समर्थक मायूस हो गए.

चुनाव लड़ने की धनंजय सिंह ने की थी पूरी तैयारी

धनंजय सिंह ने 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तैयारी की थी. वह पहले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) के घटक दल जनता दल-यूनाइटेड के टिकट पर जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन मगर भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया जिससे धनंजय निराश होकर समाजवादी पार्टी से टिकट पाने की कोशिश कर रहे थे.