Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBjp: नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी द्वारा दिनांक 7 अगस्त, 2023 को...

Bjp: नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी द्वारा दिनांक 7 अगस्त, 2023 को आयोजित संवाददाता सम्मेलन की प्रेस विज्ञप्ति।

Bjp: Ration distribution system of Kejriwal government has completely failed.

Bjp: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि केजरीवाल सरकार की राशन वितरण प्रणाली पूरी तरह फेल हो गई है। दिल्ली सरकार न तो गरीब राशन कार्ड धारकों के पास राशन पहुंचा पा रही है और न ही नए राशन कार्ड बना पा रही है। यह स्थिति तो तब है, जब गरीबों के लिए मुफ्त अनाज केंद्र सरकार उपलब्ध कराती है।

Bjp: बिधूड़ी ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बात पर क्षोभ व्यक्त किया कि दिल्ली में रह रहे 10 लाख प्रवासी गरीब मजदूरों का मोदी जी की ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना के तहत दो महीने का राशन नहीं मिला। पिछले दो महीनों से उनके राशन का 1 लाख 25 हजार क्विंटल गेहूँ और चावल दिल्ली सरकार ने गोदामों से नहीं उठाया।

Screenshot 2023 08 07 at 6.22.36 PM
Bjp: नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी द्वारा दिनांक 7 अगस्त, 2023 को आयोजित संवाददाता सम्मेलन की प्रेस विज्ञप्ति। 2

Bjp: उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से दिल्ली के राशन उपभोक्ताओं को चावल नहीं मिल पा रहा। इसका कारण यह है कि दिल्ली सरकार ने इस महीने का चावल FCI के गोदाम से उठाया ही नहीं। राशन विक्रेता दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सही जवाब तक नहीं मिल पा रहा।

Bjp: भाजपा प्रवक्ता अभय वर्मा ने कहा कि नियमानुसार हर 5 साल में राशन कार्डों का नवीकरण होना चाहिए। इसी से पता चल पाता है कि किस कार्डधारी की मृत्यु हो गई है या कौन अपना घर बदल चुका है। दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी सरकार आई है, कार्डों का नवीकरण ही नहीं किया गया। यह कार्य कानूनी रूप से अनिवार्य है लेकिन दिल्ली सरकार ऐसा करने में नाकाम रही है। दिल्ली में इस समय 3 लाख लोगों ने नये राशन कार्ड के लिए आवेदन किया हुआ है, ऐसा दिल्ली सरकार ने माननीय हाई कोर्ट में स्वीकार किया है जबकि असल में यह संख्या 6 लाख से अधिक है। ये गरीब लोग कई वर्षों से कार्ड के लिए भटक रहे हैं। माननीय हाई कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए अब दिल्ली सरकार से इसका सर्वे करने के लिए कहा है और 13 अक्टूबर तक केजरीवाल सरकार को स्टेटस रिपोर्ट फाइल करनी है।

Bjp: भाजपा नेताओं ने कहा कि केजरीवाल सरकार में इतनी संवेदना भी नहीं है कि वह गरीबों को राशन मुहैया करा सके। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि राशन न मिलने पर गरीबों की स्थिति दयनीय हो जाती है। दिल्ली की पूरी आप सरकार को सिर्फ अपनी तुच्छ राजनीति की चिंता है, गरीबों की नहीं। इसलिए उपराज्यपाल महोदय से अनुरोध है कि वे दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री को तत्काल बर्खास्त करें।

यह भी पढ़ें :Aap: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने दिया अल्टीमेटम 1 महीने में तैयार हो फ्लाईओवर, अगर अब हुई देरी तो नपेंगे अफसर।