Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi

Rozgar.com

19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSanatan Dharma controversy: सनातन धर्म विवाद पर पहली बार बोलीं BJP नेता...

Sanatan Dharma controversy: सनातन धर्म विवाद पर पहली बार बोलीं BJP नेता अपर्णा यादव, कहा- ‘किसी दूसरे देश में आपको….

BJP leader Aparna Yadav spoke for the first time on Sanatan Dharma controversy.

Sanatan Dharma controversy: अपर्णा यादव ने कहा कि सनातन धर्म पर दिया बयान पूर्वजों को अपशब्द कहने के समान है. बीजेपी नेता ने जनप्रतिनिधियों को बयान देते वक्त संयम बनाए रखने की नसीहत दी।

Sanatan Dharma controversy: सनातन धर्म पर डीएमके (DMK) नेता उदयनिधि स्टालिन के दिए बयान से देश में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवादित बयान सामने आने के बाद मंत्री उदयनिधि स्टालिन पर बीजेपी और साधु-संत हमलावर हैं. सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया, डेंगू वायरस और मच्छरों से करने पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे बुरे फंस गए हैं. सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और बीजेपी नेता अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है।

सनातन धर्म पर जारी विवाद के बीच बोलीं अपर्णा यादव

Sanatan Dharma controversy: अपर्णा यादव ने कहा कि सनातन धर्म अजर, अमर और शाश्वस्त है. उन्होंने कहा कि हमलावरों ने बाद में सनातन धर्म को स्वीकृति दी. सनातन धर्म को जीवन शैली बताते हुए बीजेपी नेता कहा कि इसलिए सब जगह नैतिक स्वीकृति मिली. उन्होंने कहा कि अगर ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी किसी दूसरे देश में की गई होती तो आप राजद्रोह में जेल के अंदर होते. अपर्णा यादव ने कहा कि सनातन धर्म पर दिया बयान पूर्वजों को अपशब्द कहने के समान है. उन्होंने जनप्रतिनिधियों को बयान देते वक्त शालीनता और संयम बनाए रखने की नसीहत दी. बीजेपी नेता के मुताबिक सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी राजनीति चमकाने की कोशिश है।

‘राजनीति चमकाने के लिए धर्म पर बयानबाजी ठीक नहीं’

Sanatan Dharma controversy: उन्होंने कहा कि राजनीति चमकाने के लिए किसी भी धर्म विशेष पर बयानबाजी करना ठीक नहीं है. बता दें कि सनातन धर्म पर टिप्पणी कर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन ने सफाई दी है. उन्होंने बयान का गलत मतलब निकालने का आरोप लगाया. उदयनिधि ने कहा कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं. सनातन धर्म पर जारी विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रमुख पार्टी कांग्रेस ने दूरी बना ली है. उसने कहा है कि कांग्रेस सर्वधर्म समभाव में विश्वास करती है. उदयनिधि स्टालिन का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस पर बीजेपी हमलावर थी।

यह भी पढ़े- उदयनिधि स्टालिन और ए राजा के खिलाफ SC में याचिका