Tuesday, May 21, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesबीजेपी आज यूपी की 14 लोकसभा कैंडिडेट की सूची कर सकती है...

बीजेपी आज यूपी की 14 लोकसभा कैंडिडेट की सूची कर सकती है जारी, दिल्ली में भाजपा कोर कमेटी की बैठक

लखनऊ

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली से जारी होने वाली बीजेपी की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। आज दिल्ली में यूपी BJP कोर कमेटी की फिर से बैठक होगी। यह बैठक दोपहर 12 बजे से होगी। इस मीटिंग में प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चर्चा पूरी हो जायेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपना जोर लगा रखा है। एक ओर राहुल गांधी की नेतृत्व वाली भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (CONGRESS) और अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी (SAMAJWADI PARTY) के बीच गठबंधन है। तो वहीं बहुजन समाज पार्टी (BSP) अकेले चुनाव लड़ रही है

वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा, डॉ. संजय की निषाद पार्टी, अनुप्रिया पटेल की अपना दल एस जैसे दलों का साथ मिला हुआ है? BJP JP और SP-Congress गठबंधन ने लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की सभी 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव

लोकसभा चुनाव के पहले राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत ने सपा के सामने अपने विधायकों को एकजुट रखने की चुनौती बढ़ा दी है. ऐसे में अब एमएलसी चुनाव सपा के लिए एक बड़ी परीक्षा बनने जा रहा है. इस बार विधान परिषद की 13 सीटों के लिए चुनाव होना है. अगर क्राॅस वोटिंग नहीं हुई तो 10 सीटें भाजपा और तीन सीटें सपा के खाते में जाएंगी.

ओवैसी यूपी से लड़ेंगे चुनाव?

ओवैसी की पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव से समझौते की इच्छा जताते हुए पांच सीटों की डिमांड कर दी है. अखिलेश यादव को यह धमकी भी दी गई है कि अगर उन्होंने एमआईएम से समझौता कर उसे पांच सीटें नहीं दी तो असदउद्दीन ओवैसी यूपी में न सिर्फ खुद किसी सीट से चुनाव लडेंगे, बल्कि मुस्लिम बाहुल्य पचीस दूसरी सीटों पर अपने उम्मीदवार भी उतारेंगे.